उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज में गो तस्कर की 10 करोड़ की संपत्ति कुर्क

By

Published : Nov 21, 2022, 8:21 PM IST

प्रयागराज में गो तस्कर ब्लॉक प्रमुख की दस करोड़ रुपए की संपत्ति जिला प्रशासन ने कुर्क कर दी.

Etv bharat
गो तस्कर सपा ब्लॉक प्रमुख की 10 करोड़ की संपत्ति कुर्क

प्रयागराजः जिले की पुलिस ने कुख्यात गो तस्कर (cow smuggler) व ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद मुजफ्फर की 10 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क कर दी. पुलिस की रिपोर्ट पर डीएम संजय कुमार खत्री ने माफिया मुजफ्फर की दो अलग-अलग संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया था. इससे पहले भी पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत मुजफ्फर की प्रयागराज की अलग-अलग प्रॉपर्टी कुर्क कर चुकी है.

पुलिस के अनुसार गो तस्कर ने अवैध कमाई से इन संपत्तियों को अर्जित किया है. डीएम के आदेश पर कौड़िहार से समाजवादी पार्टी के ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद मुजफ्फर की दस करोड़ की कीमत वाली दो संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट 14(1) के तहत कुर्क कर दिया गया.

गो तस्करी के आरोपी मोहम्मद मुजफ्फर के खिलाफ प्रयागराज और कौशांबी जिले के अलग-अलग थानों में 31 मुकदमें दर्ज हैं. कुर्की की कार्रवाई कौशांबी जिले के चरवा थाना में क्षेत्र में की गई है. यहां पर पुलिस और मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में तीन बीघे के अमरूद के बाग को कुर्क किया गया. इसकी कीमत करीब 6 करोड़ रुपए थी. कुर्की की दूसरी कार्रवाई एक बीघे जमीन की हुई. इसकी कीमत चार करोड़ रुपए बताई जा रही है. इस तरह पुलिस ने सोमवार को 10 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर दी. इससे पहले भी पुलिस मोहम्मद मुजफ्फर की 25 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर चुकी है.

ये भी पढ़ेंः निरहुआ बोले- आजमगढ़ वाले मनबढ़, इसलिए पिछड़े, कई संगठन विरोध में उतरे

ABOUT THE AUTHOR

...view details