उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- जिन कांग्रेसी वकीलों ने भगवान राम के अस्तित्व पर उठाए सवाल, उन्हें...

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 17, 2023, 8:33 PM IST

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Jhansi Union Minister Smriti Irani) ने रविवार को झांसी में कार्यक्रम को संबोधित किया. भाजपा सरकार की उपलब्धियों का बखान करने के साथ ही कांग्रेस पर जमकर निशाना भी साधा.

Etv Bharat
Etv Bharat

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मीडिया से बातचीत की.

झांसी :विश्वकर्मा जयंती पर रविवार को पीएम विश्वकर्मा योजना का शुभारंभ हुआ. इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने कहा कि योजना के जरिए देश के 18 परंपरागत व्यवसायों से जुड़े कर्मकारों को पीएम मोदी की ओर से 13 हजार करोड़ का तोहफा दिया गया है. इससे इस वर्ग की स्किल के साथ ही स्केल भी बढ़ेगी. जिन कांग्रेसी वकीलों ने कोर्ट में यह हलफनामा दिया कि भगवान राम का अस्तित्व ही नहीं है, उनके मुख से राम मंदिर को लेकर विश्लेषण शोभा नहीं देता है.

कांग्रेस को देना चाहिए जवाब :देश की नए संसद भवन में तिरंगा फहराने के कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के शामिल न होने पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर हमला बोला. झांसी में उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज की छत्रछाया में खड़े होने पर हर भारतीय को गर्व होता है, इस गर्व की अनुभूति कांग्रेस पार्टी को क्यों नहीं होती, इसका जवाब गांधी परिवार को देना चाहिए.

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधा.

राहुल गांधी पर साधा निशाना :केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस के साथ-साथ राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी के 2024 में अमेठी से चुनाव लड़ने के सवाल पर बोलीं कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष 2019 में भी विपक्ष के प्रत्याशी थे. भारत के इतिहास में पहली बार भाजपा कांग्रेस के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष को हरा चुकी है. गठबंधन भाजपा का लोहा मान चुका है. 2022 के विधानसभा चुनाव में अमेठी में कांग्रेस की चार सीटों में जमानत तक जब्त हो गई थी.

केंद्रीय मंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित किया.

कांग्रेसी वकीलों पर भी बरसीं : केंद्रीय मंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि जिन कांग्रेसी वकीलों ने कोर्ट में यह हलफनामा दे दिया कि भगवान राम का अस्तित्व ही नहीं है, उनके मुख से राम मंदिर को लेकर विश्लेषण शोभा नहीं देता है. मैं संसद में कांग्रेस के सदस्यों की उपस्थिति में उनके सवालों का जवाब दे चुकी हूं, मैं उनके डिस्ट्रक्शन एजेंडे का हिस्सा नहीं हूं. सभागार में मौजूद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार मंत्री बेबीरानी मौर्य, सांसद अनुराग शर्मा सहित अन्य जन प्रतिनिधियों ने भी योजना की शुरुआत का सजीव प्रसारण कार्यक्रम देखा.

यह भी पढ़ें :'शेर की खाल पहनने से गीदड़ शेर नहीं बन जाता', INDIA गठबंधन पर स्मृति ईरानी का तंज

स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस की सरकार में नहीं हुआ अमेठी में विकास

ABOUT THE AUTHOR

...view details