उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

करोड़ों के डीएपी खाद घोटाले में आरोपी क्षेत्रीय महाप्रबंधक संजीव गिरफ्तार

By

Published : Sep 21, 2022, 9:40 PM IST

प्रतापगढ़:

प्रतापगढ़ में डीएपी खाद्य घोटाले में आरोपी क्षेत्रीय महाप्रबंधक संजीव को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

प्रतापगढ़: जनपद में डीएपी खाद घोटाले(dap fertilizer scam) के आरोपी क्षेत्रीय महाप्रबंधक संजीव पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने फर्रुखाबाद के फतेहगढ़ थाना इलाके के आवास से क्षेत्रीय महाप्रबंधक संजीव को गिरफ्तार किया है. महाप्रबंधक को पुलिस ने प्रतापगढ़ पहुंच कर कोर्ट में पेश किया. इसके बाद संजीव को कोर्ट ने जेल भेज दिया.

वहीं, क्षेत्रीय महाप्रबंधक पर 2 करोड़ 75 लाख के डीएपी खाद के गबन का आरोप है. दरअसल 14 नवंबर 2021 को डीएम के आदेश पर 1055 मैट्रिक टन डीएपी गबन का मामला नगर कोतवाली में दर्ज कराया गया था. इसमे भंडार नायक संतोष कुमार को नामजद किया गया था. विवेचना के दौरान पीडीएफ के तत्कालीन जिला प्रबंधक, क्षेत्रीय महाप्रबंधक समेत 12 कर्मचारियों का घोटाले में नाम आया था.

इसमे पुलिस ने महाप्रबंधक संजीव, भंडार नायक संजीव, उर्वरक पटल दिनेश मौर्या समेत पांच घोटालेबाजो की गिरफ्तारी कर चुकी है जबकि अभी तक 7 घोटालेबाज फरार चल रहे है. उनकी तलाश पुलिस कर चुकी है. वहीं, सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को पीसीएफ द्वारा निलंबित किया जा चुका है. इन सभी पर 2 करोड़ 75 लाख का डीएपी खाद्य को गोदाम से निकाल कर बेचने का आरोप है.

यह भी पढे़ं:खाने में मिलावट की खुली पोल, दूध, खोया, तेल, पनीर और दाल के 105 नमूने फेल

वहीं, 1055 मैट्रिक टन का खाद गबन होने पर किसानों को खाद मिली तो खाद की किल्लत होने पर डीएपी के सत्यापन होने के दौरान बड़ा करोड़ों का घोटाला नवम्बर 2021 में सामने आया था. एसपी ने बताया की क्षेत्रीय महाप्रबंधक सजीव को गिरफ्तार किया गया है. इन सभी के ऊपर करोड़ों की खाद साठगांठ कर गबन करने का आरोप है.

यह भी पढे़ं:प्रतापगढ़ डीएपी खाद घोटाला: करोड़ों के घोटाले के बाद फरार हुआ पीसीएफ गोदाम प्रभारी, FIR दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details