उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इलाज के दौरान गर्भवती महिला की मौत, पीड़ित परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप

By

Published : Aug 28, 2021, 6:23 PM IST

इलाज के दौरान गर्भवती महिला की मौत
इलाज के दौरान गर्भवती महिला की मौत ()

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के राज गंगा नर्सिंग होम में इलाज के दौरान एक गर्भवती महिला की मौत हो गई. परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया है. पीड़ित परिजनों ने राजगंगा नर्सिंग होम गेट के सामने शव रखकर घंटों हंगामा किया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

प्रतापगढ़ : प्रतापगढ़ जिले के नगर कोतवाली अंतर्गत राजगंगा नर्सिंग होम में एक गर्भवती महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. महिला की मौत को लेकर पीड़ित परिवार वालों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया है. नाराज पीड़ित परिजनों ने राजगंगा नर्सिंग होम गेट के सामने शव रखकर घंटों हंगामा किया. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, उसके बाद मामले की छानबीन करने में जुटी हुई है.

बताया जा रहा है कि कंधई थाना अंतर्गत गर्भवती पूजा मोर्या की अचानक तबीयत खराब होने पर, परिवार वालों ने पूजा मैर्या को राज गंगा नर्सिंग होम में सुबह 9:00 बजे भर्ती कराया था. यहां डॉक्टरों ने कहा कि नॉर्मल डिलीवरी हो जाएगी. वहीं परिवार वालों का आरोप है कि बिना बताए डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर दिया, जिससे महिला की मौत हो गई है. वहीं बच्चा स्वास्थ्य है. वहीं इसके बाद डॉक्टरों ने महिला को प्रयागराज स्वरूप रानी अस्पताल के लिए, जल्दी-जल्दी डॉक्टरों ने रिफर कर दिया था. जबकि गर्भवती महिला की पहले ही मौत हो चुकी थी.

इलाज के दौरान गर्भवती महिला की मौत

पीड़ित परिजनों का कहना था कि जब हम लोग गर्भवती महिला की आंख खोलने का प्रयास किए, तो डाक्टरों ने मुझे डांट दिया. डॉक्टरों ने कहा- जल्दी ले जाओ इसे, इसकी हालत ठीक नहीं है. परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों की लापरवाही की वजह से महिला पूजा मैर्या की मौत हुई है. पीड़ित परिवार वाले डॉक्टर और अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं. इसको लेकर पीड़ित परिजनों ने घंटों तक राज गंगा नर्सिंग होम गेट के सामने हंगामा व प्रदर्शन किया.

इसे भी पढ़ें-आशुतोष हत्याकांड खुलासा: बेवफा पत्नी ने आशिक संग मिलकर कर की थी पति की हत्या

मामले की जानकारी होने के बाद, एडिशनल एसपी और सीओ सिटी मौके पर पहुंचे. लोगों से पूरी जानकारी लेने के बाद मामले की जांच पड़ताल करने में जुटे हुए हैं. एडिशनल एसपी का कहना था कि परिवार वालों का आरोप है कि गर्भवती महिला की इलाज में लापरवाही के चलते मौत हुई है. जांच की जा रही है, उसके बाद नर्सिंग होम के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details