उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़: भाजपा नेता पर मुकदमा दर्ज होने के विरोध में व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Oct 16, 2020, 7:36 PM IST

भाजपा नेता अभय प्रताप सिंह पर मुकदमा दर्ज होने के विरोध में शुक्रवार को प्रतापगढ़ में व्यापारियों और बीजेपी समर्थकों ने प्रदर्शन किया. मौके पर पहुंचे अधिकारी मान मनौव्वल में जुटे रहे.

etv bharat
व्यापारियों से बातचीत करते अधिकारी.

प्रतापगढ़:जनपद में भाजपा नेता अभय प्रताप सिंह पप्पन पर अधिवक्ता द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे के विरोध में शुक्रवार को व्यापारियों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान हीरागंज बाजार के व्यापारी दुकानें बंद कर सड़क पर धरने पर बैठ गए. व्यापारियों के साथ भाजपा नेता के समर्थक भी भारी संख्या में मौजूद हैं. इस मामले के बाद से व्यापारियों में जबरदस्त आक्रोश है. दरअसल गुरुवार को अधिवक्ता विनय शुक्ला ने भाजपा नेता अभय प्रताप सिंह पप्पन पर मारपीट, बलवा समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था.

मामला महेशगंज थाने के हीरागंज बाजार का है. महेशगंज थाने के पूरे नान्हा शुक्ल पुरवा निवासी अधिवक्ता विनय शुक्ला हीरागंज बाजार में जमीन की नाप के बाद वादी के घर गए थे. आरोप है कि इस दौरान भाजपा नेता अभय प्रताप सिंह ने उनके साथ मारपीट और गाली-गलौज करते हुए उन्हें बंधक बना लिया. अधिवक्ता ने थाने में मारपीट, बंधक बनाने समेत तमाम तरह के आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी. मुकदमा दर्ज न होने पर अधिवक्ताओं ने तहसील में प्रदर्शन भी किया था. इसके बाद गुरुवार को अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी दिनेश द्विवेदी के निर्देश पर भाजपा नेता अभय प्रताप सिंह पप्पन, उनके दो निजी और दो सरकारी सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ अधिवक्ता के साथ मारपीट और बंधक बनाने का मुकदमा दर्ज कर लिया गया.

वहीं आज सुबह से इस मामले को लेकर व्यापारियों ने दुकाने बंद कर दीं. भाजपा नेता के साथ समर्थकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. व्यापारियों की मांग है कि भाजपा नेता पर दर्ज हुआ केस वापस लिया जाय. प्रदर्शन के दौरान लोग डीएम एसपी को बुलाने की मांग करने लगे. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस मौजूद रही. जानकारी मिलते ही एसडीएम और सीओ कुंडा ने पहुंचकर लोगों को समझाने का काम किया. काफी देर तक लोगों को समझाते रहे, लेकिन व्यापारी मानने को तैयार नहीं थे. हीरागंज चौराहे पर भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस की अतिरिक्त फोर्स मंगाई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details