उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़ के जवाहर नवोदय विद्यालय में छात्रों का हंगामा, जानें कारण

By

Published : Nov 10, 2022, 9:20 PM IST

Updated : Nov 10, 2022, 9:37 PM IST

प्रतापगढ़ में जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navoday Vidyalay) के बच्चों ने प्रधानाचार्य के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. बच्चों ने जमकर हंगामा किया. सूचना पर पुलिस पहुंच गई. चलिए जानते हैं क्या था पूरा मामला.

जवाहर नवोदय विद्यालय में बच्चों ने खोला मोर्चा,
जवाहर नवोदय विद्यालय में बच्चों ने खोला मोर्चा,

प्रतापगढ़ःजनपद के जेठवारा थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव स्थित जवाहर नवोदय (Jawahar Navoday Vidyalay) आवासीय विद्यालय परिसर में गुरुवार की शाम एकजुट होकर छात्र -छात्राओं ने प्रधानाचार्य समेत शिक्षकों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. बच्चे शिक्षकों पर मारपीट व शोषण करने का आरोप लगाकर हंगामा कर रहे थे. साथ ही छात्रों ने कुछ दिनों पूर्व हुई छात्रों की पिटाई के मामले को लेकर भी विरोध जताया. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई.

एसडीएम लालगंज सोम मिश्रा (SDM Lalganj Som Mishra) व सीओ सहित जेठवारा पुलिस (Jethwa Police) की टीम ने बच्चों से बातचीत की. स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन देकर उन्होंने बच्चों को शांत कराया. इसके बाद छात्र अपने हॉस्टलों की ओर रवाना हुए.

वहीं, विद्यालय के प्रधानाचार्य व अन्य शिक्षकों का आरोप है कि बच्चे मोबाइल लेकर परिसर में टहलते हैं. इसकी पहले भी अभिभावकों से शिकायत की गई बावजूद इसके मनमानी पर लगाम नहीं लग रही थी. इसी के चलते कुछ छात्र को दंडित किया गया था. इसी के विरोध में छात्रों ने प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया. ऐसे प्रकरण की जांच के बाद स्कूल प्रबंधन कार्यवाही की तैयारी भी कर रहा है.

यह भी पढ़ें- कुशीनगर के प्राथमिक विद्यालय में बच्चों से झाडू लगवाने का Video Viral

Last Updated :Nov 10, 2022, 9:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details