उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जुमे की नमाज को लेकर पुलिस अलर्ट, ड्रोन कैमरे की मदद से अराजक तत्वों पर होगी नजर

By

Published : Jun 16, 2022, 5:11 PM IST

प्रतापगढ़ में जुमे की नमाज को लेकर सतर्क प्रतापगढ़ पुलिस की टीम कुल 22 थाना क्षेत्र की बाजार सहित विभिन्न संवेदनशील इलाकों की निगरानी के लिए 23 ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल करेगी. अराजक तत्वों पर ड्रोन कैमरे की मदद से नजर रखी जाएगी.

etv bharat
ड्रोन कैमरे की मदद से अराजक तत्वों पर नजर

प्रतापगढ़: जनपद में बीते सप्ताह जुमे की नमाज के दिन प्रदेश के अलग-अलग जगहों पर हिंसा का दौर चला था. ऐसे में शासन के आदेश पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुख्ता इंतजाम किये हैं. शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर सतर्क प्रतापगढ़ पुलिस की टीम कुल 22 थाना क्षेत्र की बाजार सहित विभिन्न संवेदनशील इलाकों की निगरानी के लिए 23 ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल करेगी. अराजक तत्वों पर ड्रोन कैमरे की मदद से नजर रखी जाएगी.

पुलिस विभाग की सर्विलांस टीम संदिग्ध अराजक तत्वों के मोबाइल नंबर पर पैनी नजर बनाए हुए हैं. वहीं, दूसरी ओर सोशल मीडिया से लेकर ग्रामीण इलाकों की बाजारों के साथ ही नगर क्षेत्र के संदिग्ध मोहल्लों में पुलिस की अलग-अलग टीम सादे कपड़ो में लोगों की करतूतों पर नजर रखे हुए है.

पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल जानकारी देते हुए

पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बताया कि, शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर विभागीय अधिकारियों से संवाद के बाद सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए है. किसी भी प्रकार से अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

इसे भी पढ़े-प्रदेश भर में कल होने वाली जुमे की नमाज को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, फिर से न हो पत्थरबाजी जैसी घटना

बीते सप्ताह जनपद में शांतिपूर्ण ढंग से जुमे की नमाज को पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने संपन्न कराया था. जबकि किसी भी प्रकार का प्रदर्शन पूरे जनपद के किसी भी स्थान पर देखने को नहीं मिला था. फिलहाल पूरी प्रक्रिया में प्रशासन के अधिकारियों के साथ ही पुलिस की अलग-अलग टीम भी समय-समय पर अपने मोबाइल से ही अराजक तत्वों की करतूतों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे की मदद से तस्वीरों को साझा करती रहेगी. पुलिस ने नगर क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण इलाकों की बाजारों में गस्त करते हुए शांति व्यवस्था कायम करने की अपील की है.

ऐसी ही जरुरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details