उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीएम मोदी ने वर्चुअल तरीके से राजकीय मेडिकल कॉलेज प्रतापगढ़ का किया लोकार्पण

By

Published : Oct 25, 2021, 3:36 PM IST

पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण किया. पीएम मोदी ने वर्चुअल तरीके से सिद्धार्थनगर से डॉक्टर सोने लाल राजकीय मेडिकल कॉलेज प्रतापगढ़ का लोकार्पण किया.

प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण
प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण

प्रतापगढ़ःसिद्धार्थनगर से पीएम मोदी ने वर्चुअल तरीके से डॉक्टर सोने लाल राजकीय मेडिकल कॉलेज प्रतापगढ़ का लोकार्पण किया.जिले के लोकार्पण के कार्यक्रम में संसदीय कार्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, कैबिनेट मंत्री मोती सिंह भी शामिल हुए.

इस दौरान बीजेपी के सांसद, विधायक, आला अफसर भी मौजूद रहे. वही लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान मंत्री, विधायक और अफसरों समेत मौजूद सभी लोगों ने पीएम मोदी के लाइव संबोधन को भी सुना. आपको बताते चले कि प्रतापगढ़ में 312 करोड़ रुपये की लागत से राजकीय मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो गया है. वहीं प्रतापगढ़ में मेडिकल कालेज बन जाने गंभीर रोगियों को बड़ी राहत मिलने वाली है. क्योंकि पहले प्रतापगढ़ के लोग प्रयागराज, लखनऊ इलाज के जाने को मजबूर होते थे.

अब प्रतापगढ़, अमेठी, सुल्तानपुर समेत सभी आसपास के जिले के लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं के लिए बड़ी राहत और इलाज मिल सकेगा. वहीं डॉक्टर की कमी को भी प्रतापगढ़ का मेडिकल कालेज दूर करेगा. प्रदेश डॉक्टरों की संकट से भी उबरेगा. वही संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने प्रतापगढ़ के लोगों के लिए एक बड़ी और अहम सौगात दिया है.

इसे भी पढ़ें- PM मोदी ने लॉन्च की आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना, UP को एक साथ मिली नौ मेडिकल कॉलेजों की सौगात

वहीं मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि बीजेपी ने आत्मनिर्भर का जो नारा दिया है, वो हर स्तर पर साकार होता दिखाई पड़ रहा है. हम चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवाओं में लगातार बढ़ोतरी कर रहे हैं. आज यूपी में नौ मेडिकल कॉलेज का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकार्पण किया है.

इसे भी पढ़ें- सीएम अरविंद केजरीवाल को झटका, सुलतानपुर के MP-MLA कोर्ट ने खारिज की केस वापसी की अर्जी

ABOUT THE AUTHOR

...view details