उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भारत चीन सीमा विवाद पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी बोले, मोदी जी इंदिरा गांधी के द्वार पर जाकर प्रेरणा मांगिए

By

Published : Dec 17, 2022, 8:23 PM IST

प्रतापगढ़ में सासंद प्रमोद तिवारी ने भारत चीन सीमा विवाद को लेकर भारत सरकार पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा की G 20 के दौरान हुई मुलाकात में इस मामले में क्यों नही उठाया.

Etv Bharat
प्रतापगढ़ में सासंद प्रमोद तिवारी ने भारत सरकार पर बोला हमला

प्रतापगढ़ में सासंद प्रमोद तिवारी ने भारत चीन सीमा विवाद को लेकर भारत सरकार पर बोला हमला

प्रतापगढ़ः भारत चीन सीमा विवाद को लेकर प्रमोद तिवारी ने सरकार पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि G 20 समिट के दौरान हुई मुलाकात में इस मामले में क्यों नहीं उठाया. सेना की तारीफ करते हुए सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि हमारी सेना के शौर्य व साहस के आगे चीन टिक नहीं पायेगा. हमें राजनीतिक इच्छाशक्ति दिखानी चाहिए. कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी सांसद आज रामपुर खास विधानसभा इलाके में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे.

इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए प्रमोद तिवारी ने कहा कि भारत जब एक होता है तो मजबूत होता है, जब बंट जाता है तो छोटे-छोटे लुटेरे हिंदुस्तान लूट कर चले जाते हैं. इसलिए पूरा हिंदुस्तान राहुल गांधी के आवाज को सुना और समझा है. पूरा देश भारत जोड़ो यात्रा का समर्थन कर रहा है. भारत की सीमाओं के अतिक्रमण का मामला राज्यसभा में भी उठाया था. भारत और चीन सीमा का विवाद वर्चुअल लाइन ऑफ कंट्रोल की तरफ है. जिस तरह से सेना के जवानों ने उनको पीछे किया है. जवानों के बहादुरी और उनके सौर्य पर मुझे गर्व है.

उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार में राजनीति की जा रही है. जब मोदी चीनी राष्ट्रपति से मिले थे तब G-20 समिट में इस मुद्दे को क्यों नहीं उठाया. अगर चीन अरुणाचल में आगे बढ़ेंगे तो इतनी दूरी का जो मार्ग है कट जायगा. पूर्वोत्तर कंचन कट जाएगी. हमें राजनीति शक्ति दिखानी चाहिए, हमारी सेना बहादुर है चीनी सैनिक टिक नहीं पाएगी. इंदिरा गांधी ने जो राजनीति दिखाई थी, उसने पाकिस्तान को दो टुकड़े में कर बांग्लादेश बना दिया.

संसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि मोदी जी इंदिरा गांधी के द्वार पर जाकर उनसे प्रेरणा मांगिए. आखिरकार आपके नेता अटल बिहारी वाजपेई ने उनको दुर्गा कहां था. उन्हीं से प्रेरणा शक्ति मांगिए सेना तैयार है. एक बार राजनीति इच्छाशक्ति दिखा दीजिए, चीनी सेना को एक कदम आगे बढ़ाने की हिम्मत नहीं पड़ेगी.

ये भी पढ़ेंःकश्मीर में बसने की तैयारी कर रहे वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी, जानिए क्यों?

ABOUT THE AUTHOR

...view details