उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महिला सिपाही से मोबाइल छिनैती पर 42 संदिग्ध हिरासत में, एनकाउंटर में एक आरोपी घायल

By

Published : Oct 17, 2020, 11:39 AM IST

प्रतापगढ़ जिले में महिला सिपाही से मोबाइल छिनैती के बाद पुलिस की कार्रवाई आश्चर्य करने वाली है. पुलिस अब तक 42 लोगों को हिरासत में ले चुकी है, वहीं इस छिनैती से जुड़ा आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया है.

घायल बदमाश
घायल बदमाश

प्रतापगढ़ः जिले में महिला सिपाही की कनपटी पर तमंचा सटाकर हुई मोबाइल छिनैती के बाद लुटेरों पर सामत आ गई है. आम लोगों की शिकायत पर पैरवी कराने वाली पुलिस के ऊपर जब बदमाशों ने तमंचा सटाया, तब शायद उन्हें पीड़ा का एहसास हुआ. यही कारण रहा कि मोबाइल छिनैती जैसे मामले में प्रतापगढ़ की पुलिस ने 42 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं एक आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल भी हो गया है.

बताया जा रहा है कि शुक्रवार रात मुठभेड़ के दौरान बदमाश के दाहिने पैर में घुटने के नीचे गोली लगी है. नगर कोतवाली पुलिस की बहादुरी से आरोपी अरबाज पुलिस की गिरफ्त में आ गया है जबकि उसका साथी जोसेफ फरार हो गया है. यह मुठभेड़ नगर कोतवाली के औवार पुल के पास की बताई जा रही है.

क्या था पूरा मामला
पूरा मामला नगर कोतवाली इलाके की सिविल लाइंस चौकी से चंद कदम की दूरी का है. जहां पर बीते 13 अक्टूबर की शाम महिला सिपाही सादे कपड़ों में घरेलू सामान लेने बाज़ार जा रही थी. इसी दौरान पीछे से आये बाइक सवार बदमाशों ने महिला सिपाही के कनपटी पर तमंचा सटाकर दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दिया था. लूट की सूचना मिलते ही सीओ सिटी की अगुवाई में भारी पुलिस और पीआरवी की टीमें खोज में लगा दी गईं थी. पुलिस की टीमें रात भर दबिश देती रहीं.

इस बाबत पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि लगातार पेट्रोलिंग की जा रही है. साथ ही वर्षों से वांछित बदमाशों को पकड़ा जा रहा है. पुलिस ने अब तक 42 लोगों को हिरासत में लिया है. गोली से घायल बदमाश कंधई कोतवाली के चालाकपुर का बताया जा रहा है.

हालांकि जिले में तमाम इनमिया, हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, गैंगेस्टर और गुंडा एक्ट के आरोपी खुलेआम टहल रहे हैं, लेकिन पुलिस ना जाने क्यों उनपर कार्रवाई नही करती. गांजा, शराब तस्करी और भूमाफियाओं के मामले भी जिले में तमाम पेंडिंग हैं. वहीं मौबाइल छिनैती जैसे मामले पर तो पुलिस का ऐक्शन न के बराबर ही दिखता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details