उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दहेज के लिए पति ने पत्नी को पीटा, इलाज के दौरान मौत

By

Published : Dec 5, 2020, 7:35 PM IST

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ससुरालियों पर विवाहिता की हत्या का आरोप लगा है. विवाहिता के भाई का आरोप है कि उसके पति ने दहेज के लिए उसकी बहन की पीट-पीटकर हत्या कर दी.

प्रतापगढ़ में दहेज हत्या
प्रतापगढ़ में दहेज हत्या

प्रतापगढ़:जिले के कुंडा कोतवाली क्षेत्र में दहेज की लालच में एक विवाहिता की उसकी पति ने डंडे से पिटाई कर दी. इलाज के दौरान विवाहिता की मौत हो गई. पुलिस ने विवाहिता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. परिजनों ने ससुरालियों के खिलाफ थाने में तहरीर दी, जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई.

परिजनों का कहना है कि उन्हें बेटी के बीमार होने की सूचना मिली थी. जब मायके वाले बेटी की ससुराल पहुंचे तो उसके पति ने डंडे से पिटाई कर दी. इसके बाद ससुरालीजनों ने विवाहिता को जबरन उसके भाई के साथ पीड़िता को भिजवा दिया. विवाहिता का अस्पताल में उपचार कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई. आक्रोशित मायके वालों ने ससुरालीजनों पर कार्रवाई की मांग को लेकर कोतवाली का घेराव किया. अधिकारियों ने तत्काल प्रभाव से कार्रवाई का आश्वासन दिया. इसके बाद परिजनों ने घेराव खत्म किया.

कुंडा कोतवाली क्षेत्र के बटुआ गांव की निवासी सपना मौर्य की शादी सोराव थाना क्षेत्र के देवापुर गांव निवासी शुभम मौर्य के साथ एक साल पहले हुई थी. शुक्रवार को सपना के मायके वालों को सूचना मिली की सपना की हालत सही नहीं है. सपना को विदा कराने के लिए उसका भाई राहुल मौर्य उसकी ससुराल पहुंचा. इस दौरान आरोप है कि पति ने डंडे से पत्नी के सिर पर ताबड़-तोड़ कई वार कर दिए. जिससे सपना अचेत होकर गिर गई. इसके बाद राहुल आनन-फानन में सपना को लेकर अपने घर पहुंचा, जहां से परिजन उसे लेकर स्थानीय चिकित्सालय पहुंचे. उपचार के दौरान सपना ने दम तोड़ दिया. इस मामले में कुंडा कोतवाल ने बताया कि परिजनों की तहरीर मिलने के बाद मामले की छानबीन की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details