उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़ में घर के पास पेड़ से लटका मिला युवक का शव, पुलिस हत्या और आत्महत्या में उलझी

By

Published : May 17, 2023, 9:50 PM IST

प्रतापगढ़ में एक युवक का घर के पास शव लटकता हुआ मिला. परिजनों ने हत्या कर शव को लटकाए जाने का आरोप लगाया है. वहीं, पुलिस ने शव पीएम के लिए भेज दिया है. इसी के साथ फॉरेंसिक की टीम जांच में जुटी हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

प्रतापगढ़:जनपद के लीलापुर थाना क्षेत्र के ओरी का पुरवा गांव में एक युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों मिला. जिससे परिजनों में हड़कंप मच गया. युवक की मौत को लेकर पुलिस हत्या या आत्महत्या में उलझी हुई है. फिलहाल अभी किसी नतीजे पर पुलिस नहीं पहुंच पाई है. घटना की जानकारी मिलने पर सीओ लालगंज रामसूरत सोनकर भी गांव पहुंचे. सीओ ने ग्रामीणों से घटना को लेकर जानकारी जुटाने का प्रयास किया. परिजनों ने हत्या कर शव लटकाए जाने की आशंका जताई है. फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम की जांच के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है.

लीलापुर थाने के ओरी का पुरवा निवासी रामदीन वर्मा राजमिस्त्री का काम करता है. रामदीन का बेटा सोनू (21) मंगलवार की रात खाना खाकर घर के बाहर सो गया. बुधवार की सुबह सोनू का शव उसके घर से करीब 100 मीटर दूर बाग में एक पेड़ पर फंदे से लटकता मिला. खेत गए किसी ग्रामीण ने सोनू का शव फंदे से लटकता देखा, तो उसके घर घटना की सूचना दी. आनन-फानन में परिजन घटनास्थल पहुंचे, तो सोनू का शव देखकर चीख-पुकार करने लगे.

परिजनों ने सोनू की हत्या की आशंका जताई है. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद ही स्थिति स्पष्ट होने की परिजनों से बात कही है. परिजनों ने शव को पेड़ पर अधिक ऊंचाई पर लटकता देख जांच की मांग की है. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर फोरेंसिक टीम बुलवाई, तब शव को नीचे उतारा जा सका. इस पर परिजन की मौजूदगी में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

परिजनों ने पुलिस को सोनू की मौत को लेकर नामजद आरोपियों के खिलाफ हत्या की तहरीर सौंपी. इधर पुलिस जांच कर कार्रवाई कर रही. आक्रोशित परिजनों ने बर्फ मंगवाकर शव को दरवाजे पर रख दिया. परिजन मुकदमा लिखे जाने की शर्त पर ही अंतिम संस्कार की जिद पर अड़ गए. घटना को लेकर लीलापुर प्रभारी निरीक्षक सुभाष यादव ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण पता लगने पर कार्रवाई की जाएगी. गांव में चर्चा यह भी थी कि सोनू ने यदि आत्महत्या की है तो रस्सी कहां से आई.

चर्चा यह भी रही कि गांव का ही सोनू गिरि 8 महीने पहले संदिग्ध अवस्था में गोली लगने से घायल हुआ था. इस पर विपक्षियों की तहरीर पर सोनू वर्मा समेत तीन लोगों पर पुलिस ने हत्या के प्रयास का केस भी दर्ज किया था. अभी हाल ही में महीने भर पहले सोनू वर्मा जमानत पर रिहा होकर घर आया था. सोनू वर्मा के जमानत पर घर आने के महीने भर के अंदर ही उसकी मौत पर सवाल खड़ा हो गया है.

यह भी पढ़ें: पहले की लव मैरिज फिर दोनों में हुआ विवाद, सोशल मीडिया पर लाइव आकर की आत्महत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details