उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बारात के दौरान दुल्हन के भाई को मारी गोली, जानिए पूरा मामला

By

Published : Jun 16, 2021, 9:34 AM IST

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में शादी समारोह में गोली लगने से दुल्हन के भाई की मौत हो गई. पुलिस हर्ष फायरिंग के एंगल से भी मामले को देख रही है पर पीड़ित पक्ष इसे हत्या बता रहा है.

प्रतापगढ़
प्रतापगढ़

प्रतापगढ़ःजिले में मंगलवार रात शादी समारोह में गोली लगने से दुल्हन के चचेरे भाई की मौत हो गई. दरअसल, बारात पहुंचने पर द्वारचार का कार्यक्रम चल रहा था. कुछ बाराती नाच रहे थे. इसी बीच हर्ष फायरिंग भी शुरू हो गई. हर्ष फायरिंग के दौरान दुल्हन के चचेरे भाई को गोली लग गई. इलाज के दौरान उनकी जान चली गई. हालांकि मृतक के परिजन, इसे हर्ष फायरिंग नहीं हत्या का मामला बता रहे हैं. उनका कहना है कि एक व्यक्ति ने साजिशन गोली मारी है. पुलिस हर्ष फायरिंग के एंगल से भी जांच कर रही है. मामला प्रतापगढ़ के रानीगंज थाना अंतर्गत लोहार तारा गांव का है.

रानीगंज कोतवाली क्षेत्र के लोहारतारा गांव में रहने वाले निगम सिंह की बेटी की मंगलवार रात शादी थी. उनके भतीजे 38 साल के प्रेम सिंह कोटेदार हैं. शादी के दौरान प्रेम सिंह बारातियों के स्वागत में जुटे थे. द्वारचार के दौरान हर्ष फायरिंग भी की जा रही थी. उसी दौरान प्रेम सिंह के सिर में गोली लग गई. वह घायल होकर गिरे तो अफरातफरी मच गई. ज्यादातर लोग शादी समारोह से निकल भागे. इस बीच घायल प्रेम को उठाकर अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में डॉक्टरों ने चेकअप के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया. प्रेम की मौत की खबर फैली तो रानीगंज थाने की पुलिस के साथ अधिकारी भी अस्पताल और शादी स्थल पर पहुंच गए.

निगम सिंह ने बताया कि जब उनकी बेटी की सगाई थी, तब एक व्यक्ति ने शादी रुकवाने के लिए दबाव डाला था. उसने लड़की वालों को उस लड़के से शादी करने से मना किया था. उसके बाद लड़के के परिवार वालों को बुलाकर समझा बुझा दिया गया था. आज शादी समारोह के दौरान द्वारचार पूजा खत्म होने वाली ही थी कि उस लड़के ने गोली चला दी. गोली मेरे भतीजे प्रेम सिंह को लगी. घायल अवस्था में प्रेम सिंह को जिला अस्पताल लाया गया. यहां इलाज के बाद डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है. निगम सिंह का यह भी दावा है कि उक्त लड़के को मौके पर पकड़ने की कोशिश की मगर वह भाग निकला.

शादी समारोह में चली गोली

वहीं, जांच के लिए पहुंची पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. मामला हर्ष फायरिंग में गोली लगने का हो सकता है. मामले की जांच के लिए शादी के वीडियो शूट का भी सहारा लिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः देखिए, ये है पीलीभीत का 'विदेशी' गांव

गौरतलब है कि 15 दिन के दौरान प्रतापगढ़ में खुलेआम फायरिंग का यह चौथा मामला है. इसके पहले 30 मई की रात जेठवारा इलाके में जयमाल स्टेज पर जाने से पहले दुल्हन रूपा द्वारा चाचा की लाइसेंसी रिवाल्वर से फायरिंग करने का मामाला देश भर में सुर्खियों में रहा. इसका वीडियो भी खूब वायरल हुआ था. इसके बाद अपना दल नेता का एक वीडियो फायरिंग करते वायरल होने पर पुलिस ने गिरफ्तारी की. फिर मीरा भवन के गेस्टहाउस में शादी के दौरान दो युवकों द्वारा धायं-धांय करने का वीडियो फैला लेकिन पुलिस लापरवाही से बाज नहीं आ रही है. इतनी घटनाओं के बाद समारोहों में फायरिंग पर सख्ती नहीं करने का नतीजा है कि एक युवक को जान गंवानी पड़ी है.

इसे भी पढ़ेंः महिलाओं को सरेआम लाठी-डंडों से पीटा, लोग बने रहे तमाशबीन

ABOUT THE AUTHOR

...view details