उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

'योगीराज' : पंचायत चुनाव की रंजिश या सच में था कोई कसूर ! पुलिस पर लगे मारपीट के आरोप

By

Published : Jul 25, 2021, 10:15 PM IST

हद तो तब हो गई जब पुलिस की मारपीट की शिकायत पर स्थानीय सीओ ने इसे आम बात बता दिया. कहा कि कोई गलती की होगी तभी मारा होगा.

पंचायत चुनाव के बाद का 'योगीराज
पंचायत चुनाव के बाद का 'योगीराज

प्रतापगढ़ :अब तक चुनावी रंजिश में आम लोगों के साथ मारपीट की बात आपने सुनी होगी लेकिन जब पुलिस पर इसके आरोप लगने लगें तो क्या कहा जाए. कुछ इसी तरह का मामला प्रतापगढ़ के कंधई क्षेत्र में सामने आया है जहां कोतवाली एसओ नीरज बालिया पर एक महिला जिला पंचायत सदस्य के रिश्तेदार के साथ मारपीट का आरोप लगा है.

हद तो तब हो गई जब इसकी शिकायत पर स्थानीय सीओ ने इसे आम बात बता दिया. कहा कि कोई गलती की होगी तभी मारा होगा. वहीं, एसपी भी मामले को टालते नजर आए. परिवार के लोगों का दबी जुबान में आरोप है कि जिला पंचायत चुनाव में पुलिस के कहने पर वोट न देने की बात कही गयी थी. तब पुलिस ने केवल गाड़ी का चालान कर अपनी टीस निकाली थी. अब मामला शांत होने के बाद रात में परिवार के सदस्यों को उठाकर उनके साथ मारपीट की जा रही है.

पंचायत चुनाव के बाद का 'योगीराज'

मामला प्रतापगढ़ के कंधई थाना क्षेत्र का है. आरोप है कि कंधई थाना क्षेत्र के रतन मई गांव की रेशमी देवी जो बाबा बेलखर नाथ तृतीय से जिला पंचायत सदस्य हैं, के देवर कपिल विश्वकर्मा को एसओ नीरज बालिया 23 जुलाई की रात घर से उठा ले गए. परिजनों ने आरोप लगाया कि कपिल को रास्ते में लाठी-डंडों से मारा पीटा गया. बाद में परिवार के सदस्यों ने दबाव बनाना शुरू किया तो बीच रास्ते में कपिल को गाड़ी से उतारकर पुलिस टीम चली गयी. इस संबंध में जिला पंचायत सदस्य रश्मि ने पुलिस अधीक्षक के यहां जाकर कंधई कोतवाल पर कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढ़ें :भ्रष्टाचार की शिकायत करने पर प्रधान के समर्थकों ने दो युवकों को दिनदहाड़े मारी गोली

भाग जाओ नहीं तो बम में कर दूंगा चालान

वहीं, जिला पंचायत सदस्य रश्मि के पति सोनू विश्वकर्मा का आरोप है कि दूसरे दिन जब परिवार के सदस्य के साथ वे एसओ से मिलने गए और घटना के बारे में पूछा तो उन्होंने गाली-गलौज शुरू कर दी. कहा कि यहां से भाग जाओ नहीं तो बम रखने का आरोप लगाकर चालान करा दूंगा. बताया कि मामले की शिकायत एसपी और एडीजी से भी की गई है.

डीएम से भी शिकायत की गई जिस पर उन्होंने पट्टी सीओ को कपिल विश्वकर्मा की डॉक्टरी कराने का आदेश दिया. इसके बावजूद पुलिस डॉक्टरी कराने में हीलाहवाली कर रही है क्योंकि 2-3 दिन में मारपीट के निशान भी अपने आप मिट जाएंगे. फिर डाॅक्टरी में कुछ नहीं आएगा. कहा कि मारपीट में कपिल की उंगली में भी फैक्चर आया है.

इसके पूर्व परिवार ने संबंधित सीओ से भी बात की पर उन्होंने सीधे कह दिया कि कोई गलती रही होगी तभी मारा-पीटा होगा. उन्होंने कंधई एसओ से बात करने को कहा. वहीं, जब कंधई एसओ से फोन पर बात करने की कोशिश की गई तो उनका फोन कवरेज क्षेत्र से बाहर आया. उनसे बात नहीं हो पाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details