उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अस्पताल में घुसकर डॉक्टर के साथ की मारपीट, 35 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

By

Published : Mar 26, 2023, 6:42 PM IST

प्रवीण कुमार चौरसिया

प्रतापगढ़ में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर डॉक्टर के साथ कुछ बदमाशों ने मारपीट कर दी. जिसके खिलाफ पीड़ित ने एफआईआर दर्ज कराई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी देते हुए चिकित्सा अधिकारी प्रवीण कुमार चौरसिया

प्रतापगढ़: सामुदायिक स्वास्थ्य सेवा केंद्र संडवा चंद्रिका में बीती रात कुछ अराजक तत्वों ने घुसकर डॉक्टरों से मारपीट और तोड़फोड़ की. मामले में पुलिस ने डॉक्टर की शिकायत पर गंभीर धाराओं में 2 नामजद समेत 25 से 30 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही आगे की कार्रवाई जारी है.

दरअसल, पूरा मामला अंतू थाना क्षेत्र के संडवा चंद्रिका के सामुदायिक स्वास्थ्य सेवा केंद्र का है. इस संबंध में चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर प्रवीण कुमार चौरसिया ने बताया कि अस्पताल के सामने रात लगभग 10 बजे एक सड़क हादसा हुआ था. जिसके बाद स्टाफ घायल को लेकर अस्पताल पहुंचे और उसे प्राथमिक उपचार दिया. उन्होंने बताया कि घायल के इलाज के दौरान करीब 30 से 35 से लोग मौजूद थे. इसी बीच कुछ लोगों ने मेरे साथ बदतमीजी करते हुए मेरा कॉलर पकड़ा. मारपीट करते हुए मेरी शर्ट फाड़ दी.

प्रवीण कुमार चौरसिया ने बताया कि मारपीट के साथ कुछ अराजक तत्वों ने अस्पताल में घुसकर तोड़फोड़ भी की. ओपीडी में घुसकर शुभम जायसवाल और राहुल जायसवाल दबंगई करने लगे. जिसके बाद स्टाफ ने बीच बचाव किया. जैसे-तैसे भागकर थाने पहुंचे, जहां मामले को लेकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. फिलहाल मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

अंतू थाना प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि दो बाइकों की अस्पताल के सामने टक्कर हो गई थी. हादसे में दो युवक घायल हो गए थे. जिसमें एक युवक स्थानीय था. घटना की जानकारी मिलते ही उसके परिजन और अन्य साथी अस्पताल में पहुंच गए. जांच पड़ताल में इलाज के दौरान यह लोग वीडियो बनाने लगे. जिसका डॉक्टर ने विरोध किया तो मारपीट करने लगे. उन्होंने बताया कि डॉक्टर की तहरीर पर दो नामजद समेत अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. जबकि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

यह भी पढ़ें-Amritpal case: श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ने अमृतपाल को दी नसीहत, पुलिस पर भी उठाए सवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details