उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ट्रक में छिपाकर ले जाया जा रहा 60 लाख रुपये का गांजा पकड़ा

By

Published : Oct 6, 2021, 5:55 PM IST

Updated : Oct 6, 2021, 10:39 PM IST

प्रतापगढ़ पुलिस ने दो अंतर्जनपदीय तस्करों को 3.30 कुंतल गांजे के साथ दबोच लिया है. ये दोनों गांजे को ट्रक में छिपाकर ले जा रहे थे. बरामद गांजे की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 60 लाख रुपये बताई जा रही है. यह गांजा तिल के तेल के पीछे छिपाकर रखा गया था.

प्रतापगढ़ में पकड़ा गया 60 लाख का गांजा.
प्रतापगढ़ में पकड़ा गया 60 लाख का गांजा.

प्रतापगढ़: गांजे के तस्कर अब तस्करी के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं. ऐसी ही एक मामला प्रतापगढ़ में सामने आया है. यहां पुलिस ने एक ट्रक की तलाशी के दौरान तिल के तेल के पीछे छिपाकर रखे गए 3.30 कुंतल गांजे को बरामद कर लिया. साथ ही दोनों तस्करों को भी दबोच लिया.

पुलिस ने गांजे की तस्करी के खिलाफ काफी दिनों से अभियान छेड़ रखा है. जिले की स्वाट टीम और पुलिस गांजा तस्करों की धरपकड़ कर रही हैं. इसी कड़ी में पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि अंतू थाना अंतर्गत किठावर क्षेत्र में एक डीसीएम में बड़ी मात्रा में गांजा ले जाया जा रहा है. सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए सीओ सिटी, स्वाट टीम व अंतू पुलिस की संयुक्त टीम ने उक्त डीसीएम की तलाश ली. जांच में पता चला कि तिल के तेल की आड़ में गांजा छिपाकर रखा गया है. यह गांजा 3.30 कुंतल था. पुलिस के मुताबिक बरामद गांजे की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 60 लाख रुपये है.

प्रतापगढ़ में पकड़ा गया 60 लाख का गांजा.

ये भी पढ़ेंः राहुल गांधी लखीमपुर खीरी के लिए रवाना, पंजाब और छत्तीसगढ़ सरकार मृतकों को देगी 50-50 लाख

पुलिस के मुताबिक बरामद गांजा सोनपुर, उड़ीसा से लुधियाना ले जाया जा रहा था. पुलिस ने ट्रक भी कब्जे में ले लिया है. पूछताछ में दोनों तस्करों ने बताया कि ये गांजा पांच हजार रुपये किलो में बिकता है. उधर. प्रतापगढ़ एसपी सतपाल अंतिल का कहना है कि विधिक कार्रवाई करते हुए तस्करों को जेल भेज दिया गया है. उन्होंने कहा कि गांजा तस्करी को लेकर पुलिस का अभियान जारी रहेगा. गांजा तस्करों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होती रहेगी. एसपी ने बताया कि पुलिस महानिरीक्षक, प्रयागराज ने पुलिस टीम को पचास हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि इस अंतरराज्यीय गैंग के कनेक्शन तलाशे जा रहे हैं.

Last Updated : Oct 6, 2021, 10:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details