उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दो घंटे तक बिना इलाज अस्पताल में पड़ी रही सांड़ के हमले में घायल महिला, हद तो तब हुई जब..

By

Published : Nov 24, 2021, 7:01 PM IST

सांड़ के हमले में घायल महिला

इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर ने घायल महिला को किसी और अस्पताल में ले जाने की दी सलाह.पीलीभीत जिला अस्पताल में देखने को मिली लापरवाही.

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए निरंतर कार्यरत हैं. इसके बावजूद स्वास्थ्य महकमा सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. इसकी बानगी पीलीभीत जिले में देखने को मिली जहां आवारा सांड के हमले में घायल हुई एक महिला 2 घंटे तक बिना इलाज के जिला अस्पताल में तड़पती रही. इसके बावजूत उसका इलाज नहीं किया गया. साथ ही इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर ने उसे किसी और अस्पताल ले जाने की सलाह तक दे डाली.

दरअसल, पिपरिया गांव की रहने वाली सावित्री देवी को मंगलवार देर शाम आवारा सांड ने हमला कर दिया था. इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. उसे आनन-फानन परिजनों ने इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

यह भी पढ़ें- कोहरा बना काल: ट्रक और बस की टक्कर में 2 की मौत, 30 घायल


परिजनों ने जब सपा सरकार के पूर्व राज्यमंत्री हेमराज वर्मा से शिकायत की. बताया कि किसी भी डॉक्टर ने अभी तक महिला को अस्पताल से रेफर करने का इंतजाम नहीं किया. न ही सर्जन महिला को देखने आए हैं. इसी बीच परिजनों ने अस्पताल में हंगामा भी काटा. महिला 2 घंटे तक अस्पताल में पड़ी रही और चिकित्सक उसे देखने नहीं आए. वहीं, ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर लगातार अपनी सफाई देते रहे. अब इस पूरे मामले का वीडियो सामने आया है.

पूर्व राज्यमंत्री हेमराज वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल प्रशासन की लापरवाही देखने को मिली थी. कहा कि महिला को तड़पता देख उन्होंने डॉक्टर से जब बात की तो पता चला कि महिला को न तो वहां से रेफर करवाने की व्यवस्था की गई और न ही उसका इलाज शुरू किया गया है. इस पर उन्होंने उच्च अधिकारियों से बात कर महिला को इलाज के लिए हायर सेंटर भिजवा दिया.

मामले को लेकर पीलीभीत जिला अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर रतनपाल सिंह सुमन ने कहा कि अस्पताल पर लगे आरोप निराधार हैं. दरअसल, अस्पताल में महिला से संबंधित उपचार उक्त समय संभव नहीं था. इस वजह से घायल महिला को हमने बरेली रेफर कर दिया था. सपा नेता के बयान निराधार हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details