उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीड़ित परिवार ने चस्पा किया मकान बेचने का पोस्टर, पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप

By

Published : Oct 19, 2022, 8:19 PM IST

पीलीभीत में दबंगों से परेशान होकर एक पीड़ित परिवार ने पूरे गांव में अपना मकान बेचने के पर्चे चस्पा कर दिए. वहीं, पीड़ित परिवार का आरोप है कि पुलिस ने शिकायत अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की.

etv bharat
माधोटांडा थाना क्षेत्र

पीलीभीतः माधोटांडा थाना क्षेत्र में दबंगों से परेशान एक पीड़ित परिवार ने गांव भर में अपने मकान बेचने के लिए पोस्टर चस्पा करा दिए. मौके पर पहुंची पुलिस ने परिवार के लोगों को समझाने का प्रयास किया है. पुलिस का कहना है कि मजिस्ट्रेट और पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों के बीच वार्ता कराई जाएगी.

माधोटांडा थाना क्षेत्र के नवदिया सुखदासपुर गांव के रहने वाले रामरतन ने बताया कि एक महीने पहले के ही कुछ दबंगों से घर पड़े टीन शेड को लेकर विवाद हो गया था. इसके बाद दबंगों ने एकजुट होकर घर के बाहर पड़ा टीनशेड उखाड़ दिया था और उनके साथ के साथ मारपीट भी की थी. घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके पुलिस ने रामरतन की तहरीर पर 10 लोगों के खिलाफ मारपीट गाली-गलौज समेत तमाम अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था.

पीड़ित परिजन

रामरतन व उसके बेटे सुखबीर ने बताया कि मुकदमा दर्ज होने के बावजूद भी दबंग गांव में खुलेआम घूम रहे हैं. पुलिस उनकी गिरफ्तारी नहीं कर रही है, जिसके कारण अक्सर दबंग लोग उन्हें धमकियां देते हैं और वह परेशान हैं. जब कहीं कोई सुनवाई ही नहीं हो रही, तो वह मकान बेचकर गांव से बाहर जाने को मजबूर हैं.

वहीं, बुधवार को जैसे ही पोस्टर चस्पा किए जाने का मामला पुलिस के संज्ञान आते ही थाना अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को समझाने का प्रयास किया. थानाध्यक्ष का कहना है कि मजिस्ट्रेट और पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों के बीच वार्ता कराई जाएगी.

पढ़ेंः सरकारी किताबें कबाड़ में बेचने का वीडियो वायरल, बीएसए ने दिए जांच के आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details