उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Pilibhit में बाघ की हड्डियों के साथ दो तस्करों को STF ने दबोचा

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 1, 2023, 6:42 AM IST

पीलीभीत (Pilibhit) में बाघ की हड्डियों के साथ एसटीएफ (STF) ने दो तस्करों को दबोचा है. उनसे पूछताछ की जा रही है. दोनों आरोपी बाघ की खाल और हड्डियों को बेचने की फिराक में थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

पीलीभीतः यूपी एसटीएफ (UPSTF) की WCCB की टीम ने पीलीभीत पहुंचकर बड़ी कार्यवाही की है. STF की टीम ने बाघ की हड्डियों के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. STF की टीम का दावा है कि आरोपियों की गिरफ्तारी पीलीभीत टाइगर रिजर्व (Pilibhit Tiger Reserve) की माला रेंज से हुई है. दोनों ही आरोपी बाघ की खाल और नाखून बेचने के बाद हड्डियों को भी नेपाली तस्करों के साथ बेचने की फिराक में थे. इससे पहले ही STF ने दोनों को दबोच लिया.

यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता.
दरअसल, लखनऊ से स्पेशल टास्क फोर्स की टीम उप निरीक्षक तेज बहादुर सिंह के नेतृत्व में WCCB की टीम के साथ पीलीभीत पहुंची और मुखबिर की सूचना के आधार पर माला रेंज से लखीमपुर जनपद के अक्षय और रामचंद्र को गिरफ्तार कर लिया. दोनों अभियुक्तों के पास से बाघ की हड्डियों का ढांचा, दो मोबाइल फोन आदि बरामद किए गए.स्पेशल टास्क फोर्स का दावा है कि आरोपी बाघ की खाल और उसके नाखून पहले ही बेच चुके हैं. दोनों आरोपी किसी नेपाली तस्कर को हड्डियां बेचने की फिराक में थे. इससे पहले ही STF ने छापा मारकर दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. WCCB की टीम ने पहले ही वन जीवों के शिकार को लेकर अलर्ट जारी किया था. पीलीभीत टाइगर रिजर्व के अधिकारियों को भी चेताया था लेकिन WCCB द्वारा अलर्ट जारी होने के बावजूद भी कोई एक्शन नहीं लिया गया. इसका यह रहा कि कोसों दूर बैठी टीम ने पीलीभीत पहुंचकर अधिकारियों के दावे की पोल खोल दी और बाघ की हड्डियां के ढांचे के साथ दो अभियुक्तों को पकड़ लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details