उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Pilibhit Crime News: अपहरण और हत्या का आरोपी 10 साल बाद गिरफ्तार, कोर्ट परिसर से हो गया था फरार

By

Published : Jun 16, 2023, 4:58 PM IST

पीलीभीत पुलिस ने बरेली एसटीएफ की मदद से 10 साल से हत्या और अपहरण के मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

एसपी अतुल शर्मा
एसपी अतुल शर्मा

पीलीभीत: जनपद के न्यायालय परिसर से फरार एक आरोपी को पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. एसटीएफ ने आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस आरोपी पर कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया.


जानकारी के अनुसार अमरिया थाना क्षेत्र गांव हरिहरपुर निवासी सूरजपाल वर्ष 2013 में एक युवक के अपहरण के बाद हत्या के मामले में गिरफ्तार हुआ था. पीलीभीत न्यायालय में पेशी के दौरान आरोपी सूरजपाल पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था. आरोपी की तलाश में पुलिस की कई टीमों का गठन किया गया था. इसके साथ ही वांछित पर पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया था. गुरुवार को मुखबिर की सूचना पर सदर कोतवाली पुलिस ने यूपी एसटीएफ के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की.

शहर कोतवाल नरेश त्यागी ने बताया कि न्यायालय परिसर से फरार एक आरोपी को बरेली एसटीएफ की मदद से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी 10 साल से फरार चल रहा था. इसके साथ ही उस पर 50 हजार रुपये का ईनाम भी घोषित किया गया था. आरोपी दूसरे प्रदेश में पहचान छुपाकर रह रहा था. वहां पर उसने एक महिला से शादी भी कर ली थी. एसपी अतुल शर्मा ने बताया कि 2013 से फरार आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत किया गया. साथ ही कानूनी कार्रवाई करते हुए आरोपी को जेल भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें- अलीगढ़ में प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या, घर से बुलाकर ले गए थे उसी के दोस्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details