उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गैर समुदाय के युवक ने महाराष्ट्र की युवती से बनाए 9 साल तक शारीरिक संबंध, जबरन कराया धर्म परिवर्तन

By

Published : Nov 9, 2021, 8:48 PM IST

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले के रहने वाले एक युवक ने महाराष्ट्र की युवती को प्रेम-प्रसंग में फंसाकर उसके साथ 9 साल तक शारीरिक संबंध बनाए, फिर धर्म परिवर्तन परिवर्तन कराया. पुलिस ने पीड़िता से मिली तहरीर के आधार पर दो आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है.

धर्म परिवर्तन मामले में केस दर्ज
धर्म परिवर्तन मामले में केस दर्ज

पीलीभीत : उत्तर प्रदेश सरकार महिला संबंधी अपराध और धर्म परिवर्तन के मामलों में कमी लाने को लेकर लगातार प्रयास कर रही है. लेकिन इसके बावजूद भी इस तरह के मामले थम नहीं रहे हैं. ताजा मामला पीलीभीत जिले का है. यहां के रहने वाले एक युवक पर महाराष्ट्र की युवती ने प्रेम-प्रसंग में फंसाकर 9 साल तक शारीरिक शोषण करने व धर्म परिवर्तन परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है. पुलिस ने पीड़िता से मिली तहरीर के आधार पर दो आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है.


महाराष्ट्र की रहने वाली एक युवती ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि 9 साल पहले काम करने के लिए वो रुद्रपुर गई थी. वहां पीलीभीत के रहने वाले एक सलमान नाम के युवक से उसकी मुलाकात हुई. युवक ने उसे प्रेम जाल में फंसाया और 9 साल तक शारीरिक संबंध बनाता रहा. इस दौरान युवती ने आरोपी की दो बेटियों को भी जन्म दिया. जब युवती ने आरोपी से शादी करने की बात कही तो आरोपी ने उस पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया. इसके बाद कूट रचित तरीके से पीड़िता के आधार कार्ड में उसका नाम एडिट कर दिया.

धर्म परिवर्तन मामले में केस दर्ज

परिजनों पर पीड़िता ने लगाया आरोप
पुलिस से शिकायत करने वाली पीड़िता का आरोप था कि धर्म परिवर्तन कराने में आरोपी की बहन मेहजबी व भाई इमरान ने भी उसका सहयोग किया. इसके साथ ही पीड़िता का कहना है कि आरोपी ने उसको छोड़ने के बाद, रुद्रपुर की रहने वाली एक दूसरे समुदाय की लड़की को भी अपने प्रेम जाल में फंसाया है और बिना शादी किए उसे पीलीभीत भगाकर ले आया है. शिकायतकर्ता महिला का आरोप है कि आरोपी सलमान ने दीपावली से पूर्व 100000 रुपये भी उससे पटाखे की दुकान खोलने के लिए थे.


पुलिस ने किया मामला दर्ज

मामले पर जानकारी देते हुए शहर कोतवाल अशोक पाल ने बताया- पीड़िता से मिली तहरीर के आधार पर दुष्कर्म, धर्म परिवर्तन अधिनियम, धोखाधड़ी समेत तमाम अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details