उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीलीभीत: बारिश में भी चलती रही अन्नदाता किसान यूनियन की महापंचायत

By

Published : Sep 22, 2021, 10:40 PM IST

महापंचायत.

पीलीभीत में अन्नदाता किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में पूरनपुर मंडी में तमाम किसानों द्वारा महापंचायत का आयोजन किया गया. इस दौरान महापंचायत बारिश के बीच भी चलती रही.

पीलीभीत:बीजेपी के प्रबुद्ध सम्मेलन के दौरान 2 दिन पूर्व किसानों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने चौकी इंचार्ज की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया था. इस पूरे मामले में किसान नेताओं का आरोप था कि बीजेपी के नेताओं के इशारे पर यह मुकदमा दर्ज किया गया है इस पूरे मामले को लेकर बुधवार को किसानों द्वारा एक महापंचायत का आयोजन किया गया. जिसमें आगामी धान खरीद को लेकर एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा गया.



पूरनपुर तहसील के अंतर्गत आने वाले साईं श्रद्धा बैंकट हॉल में बीजेपी द्वारा 2 दिन पूर्व प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का आयोजन किया गया था. जिसमें बीजेपी के प्रदेश महामंत्री अनूप गुप्ता ने शिरकत की थी. इस दौरान बीजेपी नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए अन्नदाता किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए थे. मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन करने वाले किसानों पर मुकदमा भी दर्ज किया गया था. इसके बाद किसानों ने भी भाजपा के कई नेताओं के खिलाफ कोविड-19 के उल्लंघन व गाली-गलौज करने के मामले में तहरीर दी थी, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. जिसके बाद बुधवार को अन्नदाता किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में तमाम किसानों ने महापंचायत की.

बारिश में भी चलती रही महापंचायत

अन्नदाता किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में पूरनपुर मंडी में तमाम किसानों द्वारा महापंचायत का आयोजन किया गया. महापंचायत बारिश के बीच भी चलती रही. किसानों पर दर्ज हुए मुकदमे को वापस लेने की बात इस महापंचायत में की गई. इसके साथ ही एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर मांग की गई कि पीलीभीत में धान की बहुतायत होती है. इसके लिए क्रय केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाए. धान कटाई के दौरान कंबाइन में लगे एम एम एस के प्रयोग को अनिवार्य न किया जाए. साथ ही बटाईदार किसानों के धान की भी खरीद करने की बात किसान यूनियन के पदाधिकारियों द्वारा ज्ञापन में कही गई.


इसे भी पढ़ें-किसान महापंचायत : राकेश टिकैत बोले- भाजपा सरकार के राज में पूरा देश बर्बाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details