उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बंद घर में धर्मांतरण कराने का आरोप, हिंदूवादी संगठनों ने किया हंगामा

By

Published : Jun 11, 2023, 5:38 PM IST

पीलीभीत जिले में धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए हिंदूवादी संगठनों ने जमकर हंगामा किया है. मौके पर पहुंची पुलिस अब मामले की जांज में जुट गई है.

सुनगढ़ी थाना क्षेत्र
सुनगढ़ी थाना क्षेत्र

हिंदू जागरण मंच जिला उपाध्यक्ष यशवंत सिंह

पीलीभीतः जिले के सुनगढ़ी थाना क्षेत्र में हिंदूवादी संगठनों ने एक बंद घर के अंदर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है. कर्यकर्ताओं ने घर के बाहर एकत्रित होकर जमकर हंगामा भी किया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने घर के अंदर तलाश ली है. इस दौरान घर के अंदर कुछ युवक व महिलाएं मिली हैं. पुलिस पूरे मामले की बारीकी से जांच करने में जुटी है.

सुनगढ़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में रविवार को तमाम हिंदूवादी संगठन एक घर के बाहर एकत्र होकर हंगामा शुरू कर दिया. हंगामा कर रहे नेताओं का आरोप था कि घर के अंदर कुछ युवक महिलाओं व अन्य युवकों को एकत्र कर धर्मांतरण कराने का प्रयास कर रहे हैं. मौके पर पहुंची सुनगढ़ी थाना पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की.

इस दौरान घर के अंदर गोरखपुर के रहने वाले गॉड सन डेविड, सोनभद्र के रहने वाले अपने साथी अमन कुमार व गजरौला क्षेत्र के रहने वाले कृष्ण कुमार के साथ कुछ महिलाओं व अन्य युवकों के साथ मिले. पूछताछ के दौरान युवकों ने बताया कि वे यहां रह कर पढ़ाई करते हैं. पुलिस की पूछताछ के दौरान मौके पर मौजूद महिलाओं ने प्रार्थना के लिए घर के अंदर आने की बात कही.

मामला संदिग्ध पाए जाने के बाद मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने घर की तलाशी भी ली. इस दौरान पुलिस ने तमाम दस्तावेजों को भी खंगाला. घटना के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. थाना अध्यक्ष सुनगढ़ी जगत सिंह का कहना है कि हिंदूवादी संगठनों ने धर्मांतरण को लेकर एक सूचना दी थी. मामले की जांच की जा रही है. अगर कुछ संदिग्ध मिलेगा तो निश्चित कार्रवाई होगी.

पढ़ेंः धर्म परिवर्तन के लिए बन रहा है कानून, किसी को न किया जाए मजबूरः अविनाश राय

ABOUT THE AUTHOR

...view details