उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीलीभीत विस्फोट मामलाः तीन बेटियों की मौत के बाद पिता और भाई गिरफ्तार

By

Published : Aug 4, 2022, 6:28 PM IST

यूपी के पीलीभीत में पटाखा बनाते समय घर में विस्फोट होने से तीन सगी बहनों की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद पुलिस ने पटाखा बनाने वाले पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

etv bharat
पटाखा विस्फोट से तीन बेटियों की मौत के बाद पिता व भाई गैर इरादतन हत्या मामले में गिरफ्तार

पीलीभीतःजहानाबाद थाना क्षेत्रमें 2 दिन पहले घर में पटाखे से हुए विस्फोट के मामले में पुलिस ने गुरुवार पिता और पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इस हादसे में गिरफ्तार व्यक्ति की तीन बेटियों की मौत हो गई थी. घटना के बाद बम निरोधक दस्ता की टीम ने खोजी कुत्ते की मदद से दूसरे घर में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद किया है.


बता दें कि जोशी टोला मोहल्ले में 2 अगस्त को अजीम बेग के घर पटाखा बनाते समय से विस्फोट हुआ था. इस विस्फोट से उनका दो मंजिला मकान गिर गया था. इस हादसे में अजीम की बेटी निशा, नगमा और सानिया गंभीर रूप से घायल हो गई थी. बाद में एक अस्पताल में इलाज के दौरान तीनों की मौत हो गई थी. हादसे के बाद बुधवार को एटीएस की टीम ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया था. इसके बाद देर रात बम सक्वायड की टीम ने खोजी कुत्ते की मदद से पड़ोस में ही अजीम बेग के दूसरे घर से बड़ी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ को बरामद किया था. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पटाखेबाज अजीम बेग और उसके पुत्र तस्लीम के खिलाफ आईपीसी की धारा 385, 386, गैर इरादतन हत्या, 427 व 9वी विस्फोटक अधिनियम 1884 के तहत मामला दर्ज किया था.


यह भी पढ़ें-महिला की शिकायत पर राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ने दारोगा को लताड़ा, सुनाई खरी-खोटी

पीलीभीत के अपर पुलिस अधीक्षक पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि जहानाबाद थाने के निरीक्षक जवाहर लाल वर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए गुरुवार को छह प्लास्टिक के कट्टों में भरा 3 कुंतल सफेद पाउडर, एक कुंतल चमकीला पाउडर, 20 कुंतल बने हुए तिकोने आदि सामान पास के ही दूसरे घर से बरामद किया है. इसके बाद पुलिस ने अजीम व तस्लीम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details