उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Pilibhit News: खेत में काम कर रहे किसान पर बाघ ने किया हमला, मौके पर ही मौत

By

Published : May 30, 2023, 6:16 PM IST

पीलीभीत में खेत में काम कर रहे एक किसान पर बाघ ने हमला बोल दिया. बाघ के हमले से किसान की मौके पर ही मौत हो गई. किसान की मौत की सूचना पर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई.

डीएफओ संजीव कुमार
डीएफओ संजीव कुमार

डीएफओ संजीव कुमार ने दी जानकारी.

पीलीभीत: न्यूरिया थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार को खेत में काम कर रहे एक किसान पर बाघ ने हमला कर दिया. बाघ के इस हमले में किसान की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम बाघ को ट्रेस करने का प्रयास कर रही है. किसान की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया.


जानकारी के अनुसार न्यूरिया थाना क्षेत्र के गांव अलीगंज निवासी अशोक कुमार जंगल से सटे अपने गन्ने के खेत की गुड़ाई कर रहे थे. इसी दौरान अचानक जंगल की ओर से आए एक बाघ ने किसान पर हमला बोल दिया. किसान की चीख-पुकार सुनकर मौके पर ग्रामीण और किसान पहुंच गए. लोगों को देखकर बाघ ने किसान को छोड़कर जंगल की तरफ चला गया. लेकिन तब तक किसान की मौत हो चुकी थी. ग्रामीणों ने तुरंत मामले की जानकारी वन विभाग की टीम को दी. किसान की मौत के बाद उनके परिजनों में कोहराम मच गया. ग्रामीणों ने बताया कि किसान को बाघ ने गंभीर रूप से घायल कर दिया था.

किसान के मौत की सूचना पर वन विभाग के डीएफओ संजीव कुमार वन विभाग की टीम के साथ घटनास्थल पर निरीक्षण करने पहुंच गए. उन्होंने कहा कि मृतक किसान के परिजनों को हरसंभव मदद किया जाएगा. इसके साथ ही मौके पर वन विभाग की टीम को बाघ की निगरानी के लिए तैनात कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.


यह भी पढ़ें- नौकरी दिलाने के नाम पर शिक्षक ने दो सगी बहनों से की लाखों की धोखाधड़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details