उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जंगल में खून से लथपथ मिला युवक का शव, बाघ के हमले में मौत की आशंका

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 5, 2023, 5:53 PM IST

पीलीभीत में एक युवक का शव जंगल में खून से लथपथ पड़ा मिला. ग्रामीणों ने बाघ हमले (Tiger attacked young man in Pilibhit) की आशंका जताई है. पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामला स्पष्ट होने की बात कही है.

Etv Bharat
पीलीभीत में जंगल में मिला युवक का शव

मृतक के भाई ने दी जानकारी

पीलीभीत: जिले में जंगल के रास्ते घर जा रहे एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. युवक का शव जंगल में खून से लथपथ अवस्था में बरामद हुआ. परिवारजनों ने बाघ हमले में युवक की मौत होने की आशंका जताई है. फिलहाल वन विभाग के अधिकारी इस पूरे मामले पर कुछ भी स्पष्ट रूप से बोलने को तैयार नहीं है.

दरहसल, उत्तराखंड के बग्गा गांव का रहने वाला तारा किसी काम से न्यूरिया थाना क्षेत्र के गांव में आया था. सोमवार शाम काम निपटाने के बाद युवक जंगल के रास्ते घर वापस लौट रहा था. देर रात तक जब युवक घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने मंगलवार सुबह युवक की तलाश शुरू की. तलाश के दौरान युवक का शव जंगल के अंदर अर्धनग्न अवस्था में बरामद हुआ. शव देखकर परिजनों ने पुलिस और वन विभाग को मामले की सूचना दी.

इसे भी पढ़े-पीलीभीत में खेत में काम कर रहे मजदूर को बाघ ने हमला कर मार डाला

जंगल के अंदर शव मिलने की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस दौरान मृतक के भाई ने बाघ हमले में युवक की मौत होने की आशंका जताई. पीलीभीत टाइगर रिजर्व पर डिप्टी डायरेक्टर नवीन खंडेलवाल का कहना है कि मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है, मृत्यु का कारण पोस्टमार्टम के बाद ही स्पष्ट होगा.

बता दें कि न्यूरिया थाना क्षेत्र के टांडा विजैसी और भरतपुर गांव के पास लगातार बाघ की चहलकदमी बनी रहती है. ऐसे में यहां के रहने वाले ग्रामीण लगातार बाघ की दहशत के साए में रहते है. कई बार यहां जंगल की तार फैंसिंग कराए जाने को लेकर ग्रामीणों द्वारा प्रदर्शन किया जा चुका है.

यह भी पढ़े-पति को ढूंढने गई पत्नी तो खेत में पति का शव खा रहा था बाघ, शोर मचाने पर भी नहीं भागा

ABOUT THE AUTHOR

...view details