उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खेत में पानी भरने गए किसान का बाघ ने किया शिकार, ग्रामीणों ने किया हंगामा

By

Published : Jun 28, 2023, 10:11 AM IST

पीलीभीत में बुधवार को जंगल से निकलकर बाघ ने एक किसान को अपना शिकार बना लिया. किसान धान की रोपाई के लिए खेत में पानी भरने गया था. आक्रोशित किसानों ने माधोटांडा पीलीभीत मार्ग पर जाम लगा दिया.

crime news In Pilibhit
crime news In Pilibhit

पीलीभीतःजिले में बाघों के आंतक से ग्रामीण दहशत में हैं. आए दिन ये किसी न किसी को अपना शिकार बना रहे है. बुधवार को भी एक किसान को बाघ ने अपना निवाला बना लिया. खेत में काम कर रहे किसान पर बाघ ने हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया. घटना की जानकारी मिलने पर ग्रामीण उग्र हो गए और वन विभाग की चौकी का घेराव करते हुए सड़क पर जाम लगा दिया. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया. ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना मिलने के बाद भी घंटों तक वन विभाग के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे.

आक्रोशित किसानों ने माधोटांडा पीलीभीत मार्ग किया जाम

दरअसल, कलीनगर तहसील क्षेत्र के रानीगंज गांव के रहने वाले लालता प्रसाद बुधवार सुबह धान की रोपाई के लिए खेत में पानी भरने गए थे. उनके साथ उनका भाई भी था. लालता पंपिंग सेट चलाने के बाद खेत की मेड़ पर बैठ गए. तभी जंगल से निकले बाघ ने उन पर हमला कर दिया. घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर ट्रैक्टर चला रहा लालता का भाई चीखें सुनकर खेत की ओर दौड़ा. वहां बाघ देखकर वह घबरा गया. वह भागकर गांव पहुंचा और अन्य लोगों को इसकी सूचना दी.

घटना के बाद मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारी

घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों में दहशत फैल गया. वन विभाग को भी इसकी सूचना दी गई. लेकिन, जब घंटों तक वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची, तो ग्रामीण आक्रोशित हो गए. ग्रामीणों खेत की ओर बढ़े. तब तक बाघ जंगल की ओर निकल गया था. इसके बाद ग्रामीणों ने माधोटांडा पीलीभीत मार्ग पर जाम लगा दिया और वन विभाग की चौकी के सामने धरने पर बैठ गए. वहीं, सामाजिक वानिकी के डीएफओ संजीव कुमार ने कहा कि खेत में काम कर रहे किसान पर बाघ के हमले का मामला संज्ञान में आया है. मौके पर स्टाफ को भेजा गया है.

ये भी पढ़ेंःMurder in Agra: आगरा में सिपाही की पत्नी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या, ससुर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details