उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पहलवानों के मामले पर राकेश टिकैत का बयान, अपने लोगों को बचा रही सरकार

By

Published : May 30, 2023, 1:54 PM IST

पीलीभीत के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सरकार पर हमला बोला. पहलवानों के धरने के मामले में टिकैत ने पुलिस की कार्रवाई पर सवालिया निशान खड़े किए हैं.

Bharatiya Kisan Union leader Rakesh Tikait
Bharatiya Kisan Union leader Rakesh Tikait

भारतीय किसान यूनियन प्रवक्ता राकेश टिकैत

पीलीभीतः भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत सोमवार को जिले के एक दिवसीय दौरे पहुंचे. यहां उन्होंने अमरिया इलाके के बड़े पुरा गुरुद्वारे में मीडिया से बातचीत की. इस दौरान भाकियू प्रवक्ता टिकैत पहलवानों के मामले पर सरकार पर हमलावर नजर आए. टिकैत ने कहा, 'पास्को एक्ट जैसी धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बावजूद भी पुलिस ने गिरफ्तारी नहीं की. इससे साफ जाहिर है कि सरकार अपने लोगों को बचा रही है.'

राकेश टिकैत ने कहा कि नई दिल्ली में धरना दे रहे पहलवानों को जबरन जेल भेजने और उनकी गिरफ्तारी की कार्रवाई ने पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़े किए हैं. टिकैत ने कहा कि सरकार अपने लोगों को बचाने का काम कर रही है. खाप पंचायतें पहलवानों के आंदोलन में आगे आएंगी. क्योंकि, पुलिस की कार्यशैली संदिग्ध है. पॉक्सो एक्ट जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बावजूद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो रही है.

भाकियू प्रवक्ता ने कहा कि पहलवान शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे थे. उनकी बात सरकार को सुननी चाहिए. राकेश टिकैत ने कहा कि खाप पंचायतें और खेल कमेटी जो भी निर्णय लेगी. हम उस पर काम करेंगे. सरकार के दबाव में पहलवानों का धरना समाप्त नहीं होगा.

वहीं, पीलीभीत के दौरे को लेकर टिकैत ने कहा कि पीलीभीत से उनका पुराना नाता है. किसान आंदोलन के समय पीलीभीत के लोगों ने जमकर सपोर्ट किया था. बड़ी संख्या में पीलीभीत किसान गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश शिकायत के धरने में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. वहीं, लखीमपुर में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे की कार से किसानों को कुचलने के मामले में भी ये साथ खड़े थे. टिकैत ने कहा उनके आवाहन पर पीलीभीत के लोगों ने बड़ी संख्या में प्रदर्शन किया था. राकेश टिकैत पीलीभीत ने गुरुद्वारे में रात्रि विश्राम किया. इसके बाद मंगलवार सुबह लखीमपुर रवाना हो गए.

ये भी पढ़ेंःसपा विधायक शाहिद मंजूर की 28 बीघा जमीन कुर्क, मंत्री रहते हुए जमीन कब्जाने का था आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details