उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दुबई में ऐशो-आराम का सपना दिखाकर छात्रा का धर्म परिवर्तन कराने वाला आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jun 29, 2021, 4:01 PM IST

यूपी के पीलीभीत में छात्रा का धर्म परिवर्तन कराकर ज्वेलरी और रुपये हड़पने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस ने ज्वेलरी बेंचकर खरीदी गई लग्जरी कार भी जब्त कर लिया है. अभी इस मामले में 5 आरोपी फरार हैं.

छात्रा का धर्म परिवर्तन कराने वाला आरोपी गिरफ्तार
छात्रा का धर्म परिवर्तन कराने वाला आरोपी गिरफ्तार

पीलीभीतःदुबई ले जाकर लग्जरी जिंदगी का ख्वाब दिखाकर जिले की एक छात्रा का धर्म परिवर्तन कराने वाले आरोपी और उसके दोस्त को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने ठगी के पैसों से खरीदी गई लग्जरी कार की भी कब्जे में ले लिया है. इस मामले में अभी 5 आरोपी फरार हैं.

पूरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मोहल्ले की रहने वाली महिला ने एसपी को प्रार्थना पत्र सौंपकर बताया था कि 12वीं की छात्रा उसकी बेटी को पूरनपुर के ही रहने वाले रज्जु हसन नाम के युवक ने प्रेम जाल में फंसा लिया. इसके बाद शादी कर दुबई ले जाने का झांसा देकर उसका धर्म परिवर्तन करा दिया. दुबई में मकान बनवाने के नाम पर घर में रखे जेवरात और नकदी भी हड़प ली. इसके बाद एसपी के निर्देश पर पूरनपुर थाना पुलिस ने आरोपी समेत 7 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. मामले की जांच करते हुए पुलिस ने मुख्य आरोपी रज्जू और ज्वेलरी खरीदने वाले को गिरफ्तार किया है. वहीं, अन्य आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं.

ठगी के पैसों से खरीदी गई स्कॉर्पियो बरामद
पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के दौरान उसके पास से लग्जरी गाड़ी को भी बरामद किया है. बताया जा रहा है कि छात्रा द्वारा घर से ले जा कर आरोपी को दी गई ज्वेलरी को बेचकर यह गाड़ी खरीदी गई है. पुलिस ने ज्वेलरी खरीदने वाले आरोपी को भी गिरफ्तार किया है.

इसे भी पढ़ें-दुबई में ऐशो-आराम का सपना दिखाकर छात्रा का कराया धर्म परिवर्तन


पूछताछ के दौरान आरोपी ने कबूला गुनाह
पुलिस की पूछताछ में आरोपी आरोपी रज्जू हसन ने अपना गुनाह कबूल किया है. पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह और उसके साथी स्कूल में पढ़ रही लड़कियों को निशाना बनाते था. मोटरसाइकिल से घूम कर पता किया जाता था कि कौन सी लड़की किस घर की है. इसके बाद लड़की के परिवार की आर्थिक स्थिति व बैकग्राउंड का पता लगाया जाता था. जिसके बाद छात्राओं को बहला-फुसलाकर अपने प्रेमजाल में फंसाकर होटल में ले जाकर शारीरिक शोषण करते थे. जिसके बाद जैसा वह कहते थे वैसे लड़कियां करती थी. आरोपी ने बताया कि शारीरिक शोषण के बाद वह लड़कियों को शादी का झांसा देकर निकाह कर दुबई ले जाने के सपने दिखाते थे और घर में रखे जेवर पैसा समेत सब चीजें मंगा लेते थे.

आरोपी पर एक और दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज
धर्म परिवर्तन का मामला सामने आने के बाद पूरनपुर की ही रहने वाली एक और छात्रा ने आरोपी के विरुद्ध दुष्कर्म करने और गाली गलौज समेत जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने का मामला दर्ज कराया है. एसपी किरीट कुमार ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच करने के बाद आरोपी रज्जु हसन को गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ एक और युवती ने झंसा देकर दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज कराया है. आरोपी ने जिसे ज्वेलरी बेजकर गाड़ी खरीदी थी, उसे भी गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि धर्म परिवर्तन मामले में पुलिस घटनाक्रम के खुलासे में लगी हुई है. अन्य पांच अभियुक्तों को भी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details