उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Muzaffarnagar : अवैध निर्माण बताकर प्रशासन ने ध्वस्त किया धार्मिक स्थल

By

Published : May 27, 2021, 9:41 PM IST

मुजफ्फरनगर के खतौली के बुढ़ाना रोड पर प्रशासन ने एक धार्मिक स्थल को अवैध बताकर ध्वस्त कर दिया. इसे लेकर स्थानीय लोगों में रोष है.

अवैध निर्माण बता कर प्रशासन ने एक धार्मिक स्थल को किया ध्वस्त
अवैध निर्माण बता कर प्रशासन ने एक धार्मिक स्थल को किया ध्वस्त

मुजफ्फरनगर :खतौली थाना क्षेत्र बुढ़ाना रोड पर एक धार्मिक स्थल को अवैध बताकर प्रशासन ने तोड़ दिया. कार्रवाई के लिए एसडीएम इंद्रकांत द्विवेदी, सीओ आरके सिंह व कोतवाल एचएन सिंह भारी पुलिस बल के साथ बुलडोजर लेकर बुढ़ाना रोड काजी गार्डन के सामने पहुंचे. यहां प्रशासन ने धार्मिक स्थल पर बुलडोजर चलाकर उसे तोड़ना शुरू कर दिया. यह देख आसपास के लोगों ने कार्रवाई का विरोध किया. इस पर प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए लोगों को वहां से खदेड़ दिया.

अवैध निर्माण बताकर प्रशासन ने ध्वस्त किया धार्मिक स्थल

प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि इस धार्मिक स्थल का निर्माण सरकारी जमीन पर अवैध रूप से किया गया है. इसे वह सरकारी आदेशों के अनुसार गिरा रहे हैं. हालांकि वहां मौजूद लोगों ने कहा कि इस जगह के कागज उनके पास हैं लेकिन प्रशासन ने उनकी एक न सुनी.

यह भी पढ़ें :जमीन पर बैठकर निर्धनों के साथ मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने ग्रहण किया भंडारा

प्रशासन को करना पड़ा बल प्रयोग

धार्मिक स्थल के तोड़े जाने की सूचना पर मौके पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गयी. मौके पर पहुंची भीड़ से प्रशासनिक अधिकारियों की तीखी नोकझोंक भी हुई. हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों ने पुलिस बल का प्रयोग करते हुए वहां मौजूद भीड़ को तितर-बितर कर दिया. वहीं, कुछ लोगों का कहना था कि षड्यंत्र के तहत धार्मिक स्थल को ध्वस्त किया गया है. जिला समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि धार्मिक स्थल का निर्माण अवैध रूप से किया गया है. स्थानीय लोगों से वार्ता कर मामले को शांत कर दिया गया है. सोशल मीडिया पर जो भी खबरें फैलाई जा रहीं हैं, वह गलत हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details