उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुजफ्फरनगर में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी नेता के फटे कपड़े, बीजेपी नेताओं पर साधा निशाना

By

Published : Sep 29, 2022, 12:29 PM IST

मुजफ्फरनगर में कश्यप समाज का प्रदर्शन

मुजफ्फरनगर में बुधवार को फिशरमैन कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में कश्यप समाज के लोगोंं ने आरक्षण को लेकर हल्ला बोल प्रदर्शन किया. इन्होंने बीजेपी की केंद्र और राज्य सरकार के नेताओं पर वादाखिलाफी का भी आरोप लगाया.

मुजफ्फरनगरः जिले में कचहरी परिसर स्थित डीएम कार्यालय पर उत्तर प्रदेश फिशरमैन कांग्रेस कमेटी ने प्रदर्शन किया. बुधवार को कांग्रेस नेता देवेंद्र कश्यप के नेतृत्व में लोगों ने हल्ला-बोल प्रदर्शन कर आरक्षण की मांग की. कश्यप समाज पिछले कई सालों से लगातार आरक्षण की मांग करता आ रहा है. प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता देवेंद्र कश्यप ने कहा कि यह मसला कलेक्ट्रेट से नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आवास घेरने से हल होगा.

गौरतलब है कि प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता देवेंद्र कश्यप के साथ काफी प्रदशर्नकारी कलेक्ट्रेट से उठकर रेलवे ट्रैक पर कब्जा करने के लिए रेलवे स्टेशन की ओर बढ़ने लगे, जिन्हें प्रशासन ने रोक लिया. इस दौरान दोनों पक्षों में झड़प हुई. इसमें कांग्रेस नेता देवेंद्र कश्यप का कुर्ता और पाजामा भी फट गया. जैसे तैसे मौके पर मौजूद एडीएम प्रशासन, सिटी मजिस्ट्रेट, थाना सिविल पुलिस प्रभारी ने भीड़ को रेलवे ट्रैक पर जाने से रोका और कलेक्ट्रेट परिसर में ही ज्ञापन देने के लिए कहा. उग्र भीड़ ने मौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

जानकारी देते फिशरमैन कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र कश्यप

कांग्रेस नेता देवेंद्र कश्यप ने सरकार को दिसंबर तक समय देते हुए कहा कि आगामी शीतकालीन सत्र में यदि उनके आरक्षण का प्रस्ताव पास नहीं होता है तो वह दिसंबर में दिल्ली के लिए कूच करेंगे और वहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आवास घेरकर आरक्षण की मांग को उठाएंगे. कांग्रेस नेता ने बीजेपी के आला नेताओं पर वादाखिलाफी का आरोप भी लगाया.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2012 में जब वो गोरखपुर के सांसद थे तो सदन में इन जातियों को अनुसूचित जाति का आरक्षण देने के लिए आवाज उठाई थी. लेकिन, अब दो बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद भी वो इस मुद्दे पर चुप हैं. इन जातियों को उनका हक नहीं दे रहे हैं. सीएम योगी द्वारा 2018 में बनाई गई जस्टिस राघवेंद्र कमेटी की रिपोर्ट भी अभी तक लागू नहीं की गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी 2014 में बनारस की रैली में इन जातियों को आरक्षण देने का वादा किया था. लेकिन, आठ साल बाद भी अपना वादा पूरा नहीं किया. बीजेपी सरकार द्वारा यदि शीतकालीन सत्र में आरक्षण पास नहीं किया गया तो हम दिल्ली में आंदोलन करेंगे.

ये भी पढ़ेंःइलाहाबाद हाईकोर्ट ने मांगी पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान की क्रिमिनल हिस्ट्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details