उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुजफ्फरनगर में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने मनाया राष्ट्रीय मत्स्य पालक दिवस

By

Published : Jul 10, 2022, 7:33 PM IST

मुजफ्फरनगर जिले में केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने फिश फार्मर के साथ राष्ट्रीय मत्स्य पालक दिवस मनाया. जिसमें कश्यप व निषाद समाज के लोगों ने केंद्रीय मंत्री को अपनी समस्याओं से भी अवगत कराया.

etv bharat
केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान

मुजफ्फरनगरः जिले के कलेक्ट्रेट कंपाउंड स्थित जिला पंचायत सभागार में रविवार को केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान नें फिश फार्मर के साथ राष्ट्रीय मत्स्य पालक दिवस मनाया. इस दौरान सहारनपुर मंडल के अधिकारियों व फिश फार्मर के साथ एक गोष्टी का भी आयोजन किया गया. जिसमें कश्यप व निषाद समाज के लोगों ने केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान को अपनी समस्याओं से भी अवगत कराया.

जिला पंचायत सभागार में राष्ट्रीय मत्स्य पालक दिवस केंद्रीय मंत्री मत्स्य पशुपालन एवं डेयरी विभाग डॉक्टर संजीव बालियान के नेतृत्व में मनाया गया. इस दौरान मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने बताया कि यह मात्र एक ऐसा सेक्टर है जिसकी ग्रोथ रेट 8% से ऊपर है. इस वर्ष फिशर का एक्सपोर्ट 60 हजार करोड़ रुपये पार कर चुका है. उन्होंने बताया कि 2014 में मोदी सरकार नीली क्रांति नाम से एक योजना लाई थी. इसके बाद से इस सेक्टर में बहुत बड़ी ग्रोथ रेट दिखाई दी और उन्होंने दावा किया कि आगे का भविष्य नीली क्रांति का है. उन्होंने बताया कि मुजफ्फरनगर व शामली के फिस फार्मरों के साथ इस दिवस को मनाया है और लोकल समस्याओं पर भी विचार-विमर्श किया गया.

पढ़ेंः यूपी को मिनी आंध्र प्रदेश और लखनऊ को फिशरीज हब बनाना लक्ष्य, जानिये मत्स्य विकास मंत्री ने क्या कहा?

कश्यप व निषाद समाज के लोगों ने केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान को अपनी समस्याओं से अवगत कराया. कश्यप समाज के लिए जो समितियां बनाई गई हैं उन सहकारी समितियों पर कुछ माफियाओं ने कब्जा किया हुआ है. उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से कश्यप समाज को बड़े-बड़े तालाबों का आवंटन होता है. लेकिन कुछ माफिया इनके पीछे रहकर कार्य करते हैं, जो समितियों पर कब्जा जमाए रखते हैं. केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान बताया कि उन्होंने कई बार सभी से निवेदन किया है कि इन माफिया लोगों को समझाएं और उन सहकारी समितियों को माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराएं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details