उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजस्थान के जालौर में छात्र की हत्या का मामला, मुजफ्फरनगर में भीम आर्मी ने किया प्रदर्शन

By

Published : Aug 27, 2022, 7:50 PM IST

राजस्थान के जालौर में छात्र की हत्या के मामले में मुजफ्फरनगर कलेक्ट्रेट में भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति के नाम पत्र लिखते हुए पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता और सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुजफ्फरनगर: राजस्थान के जालौर में कक्षा तीन के छात्र की हत्या को लेकर भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी कार्यालय प्रदर्शन करते हुए विरोध दर्ज किया. इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति के नाम एक पत्र भी लिखा. इस पत्र के जरिए उन्होंने पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि और सरकारी नौकरी देने की मांग की है.

बता दें कि बीते दिनों राजस्थान के जालौर में कक्षा 3 के छात्र इंद्र मेघवाल को स्कूल अध्यापक ने मटकी छूने को लेकर पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इस मामले के विरोध में भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने मुजफ्फरनगर कलेक्ट्रेट (डीएम कार्यालय) में एकजुट होकर जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी हाथ में मटका लिए हुए दिखे. मटके पर लिखा गया था कि 'जाति है कि जाती नहीं'. नौ साल के बच्चे इंद्र मेघवाल की निर्मम हत्या को लेकर उन्होंने राजस्थान सरकार को घेरा और अशोक गहलोत समेत राहुल गांधी और सोनिया गांधी मुर्दाबाद के नारे लगाए. प्रदर्शनकारियों ने जातियों के आधार पर मारपीट करने की निंदा भी की.

प्रदर्शन करते हुए भीम आर्मी के कार्यकर्ता

यह भी पढ़ें-महराजगंज में छात्रा की गला रेतकर हत्या

भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष रजत ने बताया कि राजस्थान के जालौर में कक्षा तीन के छात्र इंद्र मेघवाल को स्कूल अध्यापक ने मटकी छूने के कारण पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था. तभी से लगातार दलित सामाजिक संगठनों में आक्रोश व्याप्त है. इसको लेकर बहुजन आक्रोश आंदोलन किया गया है. पीड़ित परिवार को एक करोड़ की सहायता राशि और एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की गई है. मांगे पूरी न होने पर वो मुजफ्फरनगर में बड़ा आंदोलन करेंगे.

यह भी पढ़ें-दो बेटियों की हत्या करने के बाद पंखे के सहारे फांसी पर लटका शिक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details