उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

CBSE RESULT 2019: बोलीं CBSE टॉपर करिश्मा- मुझे नहीं पता था कि मैंने टॉप किया है

By

Published : May 3, 2019, 12:21 AM IST

Updated : May 3, 2019, 8:18 AM IST

सीबीएसई टॉपर करिश्मा अरोड़ा ने बताया कि उनके पिता ने घर आकर उन्हें उनके टॉप होने की जानकारी दी तो पहले यकींन नहीं हुआ, लेकिन जब स्कूल से फोन आया तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा. उन्होंने कहा कि सेल्फ स्टडी से अच्छी पढ़ाई होती है.

सीबीएसई टॉपर करिश्मा ने बताया अपनी सफलता का राज.

मुजफ्फरनगर:सीबीएसई 12वीं की टॉपर करिश्मा अरोड़ा को नहीं पता था कि उन्होंने देश में टॉप किया है. करिश्मा को उनके पापा ने घर पर आकर बताया तो पहले उन्हें यकीन नहीं हुआ, लेकिन जब स्कूल से फोन आया तो वह खुशी से झूम उठीं.

सीबीएसई टॉपर करिश्मा ने बताया अपनी सफलता का राज़.

करिश्मा ने बताया सफलता का राज़-

  • करिश्मा अरोड़ा ने खास बातचीत में बताया कि पढ़ाई के साथ एक्सट्रा एक्टिविटी स्ट्रेस बफर का काम करती हैं. पढ़ाई के साथ-साथ दूसरी एक्टिविटी करने से माइंड डायवर्ट होता है. डांस माइंड स्ट्रेस को काफी रिलैक्स कर देता है.
  • अपनी पढ़ाई के बारे में बात करते हुए करिश्मा कहती हैं कि वह सुबह उठकर पढ़ती थीं. पढ़ाई के लिए कोई समय या घंटे निश्चित नहीं थे. वह बस अपने सिलेबस के अनुसार ही पढ़ाई करती थीं.
  • अच्छे रिजल्ट के लिए करिश्मा ने सेल्फ स्टडी पर जोर देने के लिए कहा.
  • करिश्मा ने कहा कि सेल्फ स्टडी से अच्छी पढ़ाई होती है.
  • सीबीएसई 12वीं टॉपर करिश्मा अरोड़ा चाहती है कि यूपी में लड़कियों की अच्छी एजुकेशन के लिए अभी एजुकेशन की सुविधाओं को बढ़ाने की जरूरत है.
  • कैरियर को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में करिश्मा ने कहा कि अभी तो यह शुरूआत है. अभी आगे और कई मंजिलें हैं, जिन्हें पार करना है.
  • पढ़ाई पूरी कर ​करिश्मा एक साइकोलॉजिस्ट बनना चाहती हैं. करिश्मा कहतीं हैं कि वह डांस को साथ लेकर चलेंगी.
Intro:बोली सीबीएसई टॉपर, मुझे नहीं पता था मैंने इंडिया टॉप किया है
मुजफ्फरनगर। सीबीएसई 12वीं की टॉपर करिश्मा अरोड़ा को नहीं पता था कि उसने इंडिया टॉप किया है। उसे पापा ने घर पर आकर बताया तो पहले यकींन नहीं हुआ, स्कूल से फोन आया तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। वह यह खबर सुनते ही पहले तो शॉक हो गई थी, उसे यकींन नहीं आया था।
Body:करिश्मा अरोड़ा ने खास बातचीत में बताया कि पढ़ाई के साथ एक्सट्रा एक्टिविटी स्ट्रैस बफर का काम करती है। पढ़ाई के साथ—साथ दूसरी एक्टिविटी करने से माइंड डायवर्ट होता है। डांस माइंड स्ट्रैस को काफी रिलैक्स देता है। अपनी पढ़ाई के बारे में बात करते हुए बताया कि वह सुबह उठकर पढ़ती थी। पढ़ायी के लिए कोई समय या घंटे फिक्स नहीं थे। वह बस अपने सलैब्स के अनुसार ही पढ़ायी करती थी। अच्छे रिजल्ट के लिए करिश्मा ने सेल्फ स्टडी पर जोर देने के लिए कहा। कहा कि सेल्फ स्टडी से अच्छी पढ़ायी होती है। सीबीएसई 12वीं टॉपर करिश्मा अरोड़ा चाहती है कि यूपी में लड़कियों की अच्छी एजुकेशन के लिए अभी यहां एजुकेशन की सुविधाओं को बढ़ाने की जरूरत है। कैरियर को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में करिश्मा ने कहा कि अभी तो यह शुरूआत है, अभी आगे और कई मंजिलें हैं जिन्हें उसे पार करना है। पढ़ाई पूरी कर ​करिश्मा एक साइक्लोजिस्ट बनना चाहती है। करिश्मा कहती है कि वह डांस को साथ लेकर चलेगी।

बाइट— सीबीएसई टॉपर करिश्मा

अजय चौहान
9897799794 Conclusion:
Last Updated : May 3, 2019, 8:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details