उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सांसद खेल स्पर्द्धा का उद्घाटन कर बोले संजीव बालियान- गांव से निकले खिलाड़ियों को मिलेगा सुनहरा अवसर

By

Published : Nov 22, 2021, 9:57 PM IST

सांसद खेल स्पर्द्धा का उद्घाटन

भारतीय जनता पार्टी के सांसद व केंद्रीय पशुधन मंत्री संजीव बालियान ने सांसद खेल स्पर्धा का किया उद्घाटन. पैरालंपिक में देश का नाम रोशन करने वाली ज्योति बालियान भी हुईं सांसद खेल स्पर्धा में शामिल. मुजफ्फरनगर के अर्जुन अवॉर्डी खिलाड़ियों सहित अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक खिलाड़ियों ने किया मार्गदर्शन.

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश मुजफ्फरनगर के श्रीराम कॉलेज के मैदान में भारतीय जनता पार्टी के सांसद व केंद्रीय पशुधन मंत्री संजीव बालियान ने सांसद खेल स्पर्धा का उद्घाटन किया. जिसमें गांव से निकले खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने का मौका मिला. जिसमें कौशल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल, द्रोणाचार्य अवॉर्डी अनुज चौधरी, दिव्या सेन और नामचीन निशानेबाज मुराद अली खान व अन्य 30 खिलाड़ी भी शामिल हुए.

बालियान ने बताया कि श्री राम कॉलेज में आज मुख्य समारोह हुआ. जिले के अर्जुन अवॉर्डी खिलाड़ियों सहित अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक खिलाड़ियों ने मार्गदर्शन किया. इसमें पैरालंपिक में देश का नाम रोशन करने वाली ज्योति बालियान भी शामिल हुईं. आज कबड्डी कुश्ती 400 मीटर दौड़ वॉलीबॉल व अन्य खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया. जिसमें छोटे-बड़े लगभग 600 बच्चे मौजूद रहे.

संजीव बालियान
यह भी पढ़ें- चकिया के रिहायसी इलाके में फिर निकला मगरमच्छ, मचा हड़कंप

प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबलों के लिए नगद इनाम राशि कबड्डी पुरुष और महिला विजेता टीम को 51-51 हजार व द्वितीय टीम को 31-31 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा. इसमें वॉलीबॉल, कुश्ती के 50,61,74 किलोग्राम भार वर्ग के मुकाबले होंगे. कुश्ती में विजेता को 11 हजार व द्वितीय विजेता को 71 सौ रुपये इनाम मिलेगा. 400 और 16,100 मीटर की दौड़ का आयोजन हुआ. इसमें भी विजेताओं को ग्यारह हजार नगद और उपविजेता को एकहतर सौ रुपये इनाम राशि दी जाएगी.

सांसद खेल स्पर्द्धा
केंद्रीय मंत्री ने बताया कि छोटे-छोटे गांव से खिलाड़ी निकल कर सामने आ रहे हैं. कल खेल मंत्री अनुराग ठाकुर यहां आएंगे और खेल विजेताओं को इनाम देकर प्रोत्साहित करेंगे. मैंने अपने अधिकारी व विधायकों से डेढ़ सौ जिम लगवाए हैं और मैं गांव में मैट दिलवाने का कार्य भी करूंगा. हम सब का सौभाग्य है कि हमारे जनपद के 30 अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी हुए हैं वह अपना आशीर्वाद देने आए हैं. कल यहां खेल मंत्री अनुराग ठाकुर आ रहे हैं मेरा प्रयास रहेगा कि हम द्वारा मूलभूत सेवाएं उनके द्वारा कर सकते हैं इसका प्रयास किया जाएगा मुझे बहुत ज्यादा खुशी है कि नए खिलाड़ी भी आए हैं.
सांसद खेल स्पर्द्धा
जोगिंदर पहलवान जैसे पुराने खिलाड़ी भी मौजूद रहे. बरवाले की टीम का मैच हो रहा है और जगमेंद्र जैसे खिलाड़ी मैच देख रहे हैं और खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ा रहे हैं. स्पोर्ट्स के इंफ्रास्ट्रक्चर को सुधारने का प्रयास मुजफ्फरनगर जनपद में कराया जाएगा हर वर्ष इस सांसद खेल स्पर्धा का आयोजन किया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details