उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पहलवानों का समर्थन करने वाली खाप पंचायतों पर संगीत सोम ने जताई नाराजगी, बोले- ये सब चुनावी स्टंट

By

Published : May 10, 2023, 8:17 PM IST

मुजफ्फरनगर में महाराणा प्रताप जयंती आयोजिक कार्यक्रम में पहुंचे भाजपा नेता संगीत सोम और पूर्व गन्ना मंत्री सुरेश राणा पहुंचे. जहां उन्होंने खाप पंचायतों की सक्रियता पर नाराजगी जाहिर की.

पूर्व विधायक भाजपा नेता संगीत सोम
पूर्व विधायक भाजपा नेता संगीत सोम

मुजफ्फरनगर:जनपद में बुधवार को सरधना के पूर्व विधायक संगीत सोम ने एक कार्यक्रम में पहुंचे. जहां उन्होंने कहा कि क्षत्रिय समाज इतना कमजोर नहीं कि किसी जाति बिरादरी के लोगों से डर जाएगा. दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रहे पहलवानों के धरने में खाप पंचायतों की सक्रियता पर उन्होंने नाम लिए बिना अपनी नाराजगी जाहिर की. इसी के साथ पूर्व गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने भी खाप पंचायतों पर सवाल उठाए थे.

पूर्व विधायक भाजपा नेता संगीत सोम

मुजफ्फरनगर के दूधली में महाराणा प्रताप जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पूर्व विधायक संगीत सोम ने कहा कि चुनाव नजदीक आते ही धरना प्रदर्शन शुरू हो जाते हैं. कहा कि दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवान अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं. कोई भी समाज देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों के साथ खड़ा होना पसंद करेगा और धरना प्रदर्शन को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. आगामी चुनाव को ध्यान में रखकर ऐसे मामलों को नया रूप दिया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि क्षत्रिय समाज इतना कमजोर नहीं है कि किसी जाति बिरादरी के लोगों से डर जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि क्षत्रिय समाज सिर्फ भगवान से डरता है और शिरोमणि महाराणा प्रताप का जीवनवृत इसका प्रमाण है. पूर्व विधायक ने कहा कि छत्रिय समाज के डीएनए में डरना नहीं लिखा है और कोई जाति वर्ग अपने निजी सियासी लाभ के लिए क्षत्रिय समाज को झुकने पर मजबूर नहीं कर सकता है. वहीं, पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि किसी भी मामले पर राजनीति करना आसान है. वह राष्ट्रवादी लोग हैं और जेनेटिकली उसको साबित किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: संगीत सोम बोले, अखिलेश यादव कुछ दिनों में आस्ट्रेलिया चले जाएंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details