उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पति और पत्नी के विवाद में सनकी पिता ने बेटी को फर्श पर पटका, मासूम की इलाज के दौरान मौत

By

Published : Feb 21, 2022, 10:45 PM IST

मुजफ्फरनगर के ककरौली थाना क्षेत्र के गांव खेड़ी फिरोजाबाद में पत्नी से विवाद के चलते एक युवक ने अपनी दो साल की बेटी को फर्श पर पटक दिया. मासूम की उपचार के दौरान मेरठ में मौत हो गयी.

etv bharat
सनकी पिता ने बेटी को फर्श पर पटका

मुजफ्फरनगरः जिले के ककरौली थाना क्षेत्र के गांव खेड़ी फिरोजाबाद में पत्नी से विवाद के चलते एक युवक ने अपने दो साल की बेटी को फर्श पर पटक दिया. मासूम की उपचार के दौरान मौत हो गई. ग्रामीणों के मुताबिक दंपति में एक युवक को लेकर विवाद चला आ रहा था. जिसके चलते आरोपी पिता ने वारदात को अंजाम दे दिया. पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेद दिया है.

ककरौली थाना क्षेत्र के गांव खेड़ी फिरोजाबाद में शाहनवाज उर्फ शानू पुत्र सरफराज अपनी पत्नी शबनम और तीन बच्चों के साथ रहता है. बीते शुक्रवार को उसका अपनी पत्नी के साथ विवाद हो गया था. आरोपी ने गुस्से में आकर दो साल की मासूम आयत को पत्नी शबनम की गोद से छीन लिया और उसे फर्श पर उठाकर पटक दिया. जिससे बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गयी. बेटी को लहूलुहान स्थिति में छोड़ आरोपी पिता मौके से फरार हो गया.

शोर-शराबा सुनकर आए ग्रामीणों और परिजनों ने किसी तरह मासूम बच्ची को चिकित्सक के यहां दिखाया. जहां से चिकित्सक ने गंभीर हालत को देखते हुए उसे मेरठ स्थित अस्पताल में भेज दिया. जिंदगी से जंग लड़ते हुए आखिरकार सोमवार की सुबह मासूम बच्ची ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया.

ये घटना गांव में आग की तरह फैल गई. सोमवार को जब आरोपी पिता ग्रामीणों के साथ बच्ची को दफनाने के लिए कब्रिस्तान में ले जा रहा था, तभी मामले की सूचना किसी ग्रामीण ने पुलिस को दे दी. आरोपी पिता को पुलिस ने कब्रिस्तान से गिरफ्तार कर लिया है और बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामले में आरोपी के पिता सरफराज की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है.

आरोपी के परिवार में बेटी की हत्या का यह नया मामला नहीं है, ग्रामीणों के अनुसार आरोपी की बहन की भी उसके पिता सरफराज ने कुछ वर्ष पूर्व हत्या कर दी थी. जिसका मामला कोर्ट में विचाराधीन है.

इसे भी पढ़ें- राहगीरों को परेशान करने का विरोध करना पड़ा भारी, युवक को गंवानी पड़ी जिंदगी, जानें मामला

थाना अध्यक्ष सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि आरोपी के पिता की ओर से तहरीर दी गयी है, जिसके आधार पर 3०4 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है और सख्त कार्रवाई की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details