उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जानें मुजफ्फरनगर का नया पिकनिक पॉइंट

By

Published : Jan 15, 2021, 2:05 AM IST

यूपी के मुजफ्फरनगर में खतौली गंग नहर पर गुरुवार को गंगा की महाआरती की गई. इसके साथ ही जिले के नए पिकनिक पॉइंट की शुरुआत की गई, जिसका उद्घाटन खतौली विधायक विक्रम सैनी व जिलाधिकारी ने किया.

मुजफ्फरनगर:जिले केखतौली गंग नहर पर गुरुवार को गंगा की महाआरती व पिकनिक पॉइंट की शुरुआत की गई. खतौली विधायक विक्रम सैनी, जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे, बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक, एमडीए सचिव महेंद्र कुमार, एडीएम प्रशासन अमित कुमार ने इसका उद्घाटन किया. इस दौरान खतौली गंग नहर तट पर भव्य गंगा आरती का आयोजन किया गया.

गंगा आरती में शामिल हुए कई लोग
खतौली विधायक विक्रम सैनी व जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के अथक प्रयासों के बाद गुरुवार को खतौली गंग नहर पर पिकनिक पॉइंट की शुरूआत की गई. साथ ही गंगा महाआरती का आयोजन किया गया. इस आयोजन में खतौली के आस-पास क्षेत्रों से भी भारी संख्या में महिला-पुरुष व बच्चे पूजन और गंगा की आरती में उपस्थित हुए.

श्री विक्रम सैनी खतौली विधायक ने कहा कि सावन के महीने में करोड़ों कांवड़िये गंगा जल लेकर खतौली से गुजरते हैं, जिसकी व्यवस्था के लिए खतौली गंग नहर पिकनिक पॉइंट व गंगा आरती के आयोजन की शुरुआत की गई है. खतौली की जनता हरिद्वार के बाद यहां मिनी गंगा को महसूस कर सकेंगे.

विशेष योगदान
इस आयोजन में प्रसासनिक अधिकारी व जनप्रतिनिधि व डॉ. अशोक सिंह शुगर मिल मौजूद रहे. कार्यक्रम को सफल बनाने में पंकज भटनागर (विधायक प्रतिनिधि), भावेश गुप्ता, राजेश जैन, आशीष भारद्वाज, अंजू चड्ढा, अरविन्द वर्मा, मुकेश घड़ी वाले, डॉ. एन. के. त्यागी व दीपक गर्ग (सीए.) आदि का विशेष योगदान रहा.

बनेगा मिनी हरिद्वार
खतौली विधायक ने बताया कि पिकनिक प्वाइंट को और सुंदर बनाने के लिए गंग नहर के बराबर से ही एक विशाल पार्क का निर्माण कराया जाएगा, जिससे पिकनिक प्वाइंट की और सुंदरता बढ़ेगी. साथ ही आने जाने वाले इस स्थान को मिनी हरिद्वार के रूप में देख सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details