उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खेत में अनुसूचित जाति के लोगों के आने पर लगायी रोक, मुनादी कर 5 हजार जुर्माना और 50 जूते मारने का किया ऐलान

By

Published : May 10, 2022, 7:38 AM IST

Updated : May 10, 2022, 6:51 PM IST

मुजफ्फरनगर के गांव में मुनादी करके खेत में अनुसूचित जाति के लोगों के आने पर रोक लगायी गयी. मुनादी में कहा गया कि ऐसा करने पर पांच हजार रुपये जुर्माना देना होगा और 50 जूते मारे जाएंगे. पुलिस ने इस मामले में मुनादी करने वाले को गिरफ्तार कर लिया.

etv bharat
मुजफ्फरनगर में विवादित मुनादी

मुजफ्फरनगर:कोर्ट में पेशी के दौरान मारे गए अपराधी विक्की त्यागी के पिता राजबीर प्रधान के नाम से पावटी खुर्द में मुनादी की गई. इसमें कहा गया कि अनुसूचित जाति का कोई भी व्यक्ति अगर खेत में घुसा, तो पांच हजार रुपये जुर्माना देना होगा और 50 जूते मारे जाएंगे. इस मुनादी की जानकारी जब मुजफ्फरनगर पुलिस के आला अधिकारियों को हुई, तो पुलिस हरकत में आई.

सोमवार को मुनादी करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस का कहना है कि राजवीर की गिरफ्तारी भी जल्द होगी. एसएसपी अभिषेक यादव ने कहा कि गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. सोमवार को पुलिस के सामने 53 सेकेंड का वीडियो आया था.

ये भी पढ़ें- अमरोहा: सड़क हादसे में परिवार के 5 लोगों की मौत, एक बाइक पर सवार थे छह लोग

ये वीडियो पावटी खुर्द गांव का था. ढोल बजाते हुए एक युवक कहता दिख रहा था कि राजबीर प्रधान की ओर से मुनादी कराई जा रही है. कोई भी अनुसूचित जाति का व्यक्ति उसकी डोल पर, समाधि पर, ट्यूबवेल पर दिख गया, तो पांच हजार जुर्माना देना होगा. साथ ही 50 जूते भी मारे जाएंगे. मुनादी का यह वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है.

5 हजार जुर्माना

मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक यादव ने कहा कि वीडियो में एक शख्स मुनादी करते हुए आरोपी का नाम लेकर कह रहा था कि अगर उसके खेत, समाधिस्थल और ट्यूबवेल पर कोई दलित घुसा, तो उस पर पांच हजार रुपये जुर्माना और उसको पचास जूते मारने की सजा दी जाएगी. इस मामले में रजबीर और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया गया.

जानकारी देते मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक यादव

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : May 10, 2022, 6:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details