उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UPSC RESULT 2021: किसान के बेटे ने बिना कोचिंग पास की परीक्षा, 437वी रैंक आई

By

Published : Jun 1, 2022, 1:44 PM IST

मुजफ्फरनगर जिले के चरथावल के रहने वाले किसान के बेटे ने बिना कोचिंग के यूपीएससी परीक्षा 2021 पास कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है. उसकी 437वी रैंक आई है.

रमणीक त्यागी
रमणीक त्यागी

मुजफ्फरनगर: चरथावल के रहने वाले किसान के बेटे ने यूपीएससी परीक्षा 2021 पास कर जनपद के नाम के साथ ही माता-पिता का नाम भी रोशन किया है. रमणीक त्यागी का यूपीएससी क्लीयर होने पर दोस्तों व रिश्तेदारों ने उन्हें बधाई दी. मोहल्ला बाजार खुर्द निवासी किसान नीरज त्यागी के बेटे रमणीक त्यागी ने यूपीएससी में 437वी रैंक हासिल की है.

रमणीक की मां रश्मि त्यागी कस्बे के अरविन्द विद्या निकेतन स्कूल में प्रधानाचार्या हैं. रश्मि त्यागी ने बताया कि रमणीक की प्रारम्भिक शिक्षा अरविंद विद्या निकेतन जूनियर हाई स्कूल चरथावल में हुई. उसके पश्चात उसने मुजफ्फरनगर के एमजी पब्लिक स्कूल से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की. बीएससी एसडी डिग्री कॉलेज से पास किया. इसके बाद एलएलबी की पढ़ाई करने के लिए डीएवी डिग्री कॉलेज में दाखिला लेकर यूपीएससी की तैयारियां की.

रमणीक त्यागी से बातचीत

यह भी पढ़े:UPSC RESULT 2021: दूसरे का रोल नंबर देख खुशियां मना रहे थे मुरादाबाद के उत्तम, अब हुए मायूस

रमणीक के माता-पिता ने बताया कि यह परीक्षा रमणीक ने बिना किसी कोचिंग के घर पर रहते हुए पास की है. यूपीएससी का परिणाम देखकर परिजनों में खुशी की लहर है. रमणीक के यूपीएससी की परीक्षा में चयन होने पर क्षेत्र के लोगों के साथ ही रिश्तेदारों ने पूरे परिवार को बधाई दी. इस मौके पर चेयरमैन सतेन्द्र त्यागी, पंकज त्यागी, रूपेश त्यागी, अनुज त्यागी आदि ने रमणीक को मिठाई खिलाकर आशीर्वाद दिया और उसके उज्वल भविष्य की कामना की.

रमणीक को बधाई देते लोग

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details