उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कवाल कांड में मारे गए गौरव की मां खतौली विधानसभा सीट से लड़ेंगी उपचुनाव

By

Published : Nov 11, 2022, 10:56 PM IST

मुजफ्फरनगर कवाल कांड में मारे गए गौरव के परिजनों ने शुक्रवार को एक बड़ा फैसला लिया है. गौरव की मां ने खतौली विधानसभा सीट (Khatauli assembly seat Muzaffarnagar) से निर्दलीय उपचुनाव लड़ने की घोषणा की है.

etv bharat
गौरव की मां और पिता

मुजफ्फरनगर:वर्ष 2013 में हुए मुजफ्फरनगर कवाल कांड में मारे गए गौरव की मां ने खतौली विधानसभा सीट (Khatauli assembly seat Muzaffarnagar) से निर्दलीय उपचुनाव लड़ने की घोषणा की है. साल 2013 में हुए दंगों के मुख्य कारण कवाल कांड था, जिसके कारण प्रदेश में राजनीतिक परिदृश्य ही बदल गई थी. उस गांव के पीड़ित परिवार आज भी इंसाफ के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है. वहीं, दंगे में मारे गए गौरव की मां ने खतौली विधानसभा से उपचुनाव लड़ने का फैसला किया है.

गौरव के पिता रविंद्र सिंह ने बताया कि खतौली उपचुनाव में रविंद्र की मां सुरेश देवी उपचुनाव लड़ेगी. उन्होंने बताया कि कवाल कांड को 9 साल हो चुके है, लेकिन उन्हें आज भी न्याय नहीं मिल पाया है, इसलिए उन्होंने शुक्रवार को अपनी पत्नी के लिए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ाने का फैसला किया है.

वर्ष 2013 में कवाल के मलकपुरा में गौरव और सचिन की हत्या के बाद में मुजफ्फरनगर में दंगे भड़क गए थे, जिसके बाद केंद्र और प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का वर्चस्व बढ़ा था और सरकार बनी थी.

यह भी पढ़ें:मुजफ्फरनगर में बोले श्रीकांत त्यागी, बदला लेगा त्यागी समाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details