उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दहेज में बुलेट न मिलने पर निकाह के नौ साल बाद पति ने दिया तीन तलाक, मारपीट कर घर से निकाला

By

Published : Apr 13, 2023, 6:56 PM IST

मामला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद का है. महिला ने पति पर मारपीट करने और दहेज में बुलेट नहीं लाने पर तीन तलाक देने का आरोप लगाया है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में दहेज में बुलेट बाइक न देने पर महिला के साथ ससुराल वालों ने मारपीट की. इसके साथ ही पति ने महिला को एक साथ तीन बार तलाक-तलाक बोलकर रिश्ता खत्म कर लिया. पुलिस ने महिला की तहरीर के आधार पर पति और ससुराल के आठ सदस्यों के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है.

मुजफ्फरनगर महिला थाना प्रभारी निरीक्षक रेनू सक्सेना ने बताया कि दहेज उत्पीड़न और तीन तलाक दिए जाने के आरोप में आठ लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है. इसमें जानसठ थाना क्षेत्र के गांव अखलाकपुर निवासी गुलअफशा पुत्री खलील अहमद ने मुकदमा दर्ज कराया है. तहरीर में महिला ने बताया था कि उसकी शादी 8 नवंबर 2014 को वसीम पुत्र सलीम नगला चड़ाव थाना जानसठ के साथ हुई थी. उसके पिता ने दहेज में उसे लाखों रुपए का सामान दिया था. वहीं उसका पति और ससुराल वाले बुलेट बाइक न लाने पर उसका उत्पीड़न करते रहते थे.

गुलअफशा के अनुसार कई बार उसे अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर मारपीट कर घायल किया गया था. पहली अप्रैल को उसके पति नसीम ने उसे बुलेट मोटरसाइकिल ना लाने पर तीन तलाक दे दिया और फिर विरोध करने पर उसके ससुर देवर और नंदों ने उसके साथ मारपीट की. महिला थाना प्रभारी निरीक्षक रेनू सक्सेना ने बताया कि इस मामले में शुरुआती जांच कर गुलअफशा के पति वसीम सहित आठ लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है. आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जा रही है और वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः असद और गुलाम के एनकाउंटर पर उमेश पाल की मां और पत्नी बोलीं, सीएम पर भरोसा, प्रशासन ने निभाया फर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details