उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भाजपा नेता मृगांका सिंह समेत तीन पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

By

Published : Jan 24, 2021, 5:24 PM IST

भाजपा नेता मृगांका सिंह समेत तीन पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ है. यह मुकदमा मुजफ्फरनगर में धोखाधड़ी के मामले में दर्ज कराया गया है.

bjp leader mriganka singh
भाजपा नेता मृगांका सिंह.

मुजफ्फरनगर : जिले के जानसठ रोड स्थित देहरादून पब्लिक स्कूल की डायरेक्टर एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री हुकुम सिंह की बेटी भाजपा नेता मृगांका सिंह समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. यह रिपोर्ट स्कूल के एक पूर्व कर्मचारी ने पीएफ की धनराशि हड़पने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए दर्ज कराई है.

यह है पूरा मामला

पूर्व सांसद स्वर्गीय हुकुम सिंह की बेटी एवं भाजपा नेता मृगांका सिंह एक-एक बार कैराना लोकसभा सीट और विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी है. वह मुजफ्फरनगर के जानसठ रोड स्थित देहरादून पब्लिक स्कूल की डायरेक्टर भी हैं. इसी स्कूल में गांव बेहड़ा अस्सा निवासी सचिन कुमार अगस्त 2016 से चपरासी की नौकरी करता था. सचिन का आरोप है कि स्कूल प्रधानाचार्या ज्योत्सना सिरोही ने साजिश के तहत उनकी जगह स्कूल में पूर्व में चालक रहे किसी अन्य सचिन के अकाउंट में पीएफ अंशदान के करीब 50 हजार रुपये जमा करा दिए. जुलाई 2018 में सचिन ने नौकरी छोड़ दी. रुपये नहीं मिलने पर उसने न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट नंबर दो में अर्जी दाखिल की.

जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई

अधिवक्ता राव जाहिद खान ने बताया कि बीती 13 जनवरी को कोर्ट ने नई मंडी कोतवाली पुलिस को मामले में रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए थे. इंस्पेक्टर थाना नई मंडी अनिल कपरवान ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details