उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुजफ्फरनगर में निकाय चुनाव से पहले पुलिस ने जब्त किए करोड़ों रुपये, सोना भी बरामद

By

Published : Apr 28, 2023, 6:37 PM IST

निकाय चुनाव को लेकर पुलिस ने सर्तकता बढ़ा दी है. पुलिस ने चेकिंग के दौरान कार से कैश और गोल्ड बरामद किए. इनके बारे में पुलिस को कोई वैध कागजात भी नहीं मिले हैं.

मुजफ्फरनगर में निकाय चुनाव से पहले पुलिस की कार्रवाई.
मुजफ्फरनगर में निकाय चुनाव से पहले पुलिस की कार्रवाई.

मुजफ्फरनगर :निकाय चुनाव से पहले मुजफ्फरनगर पुलिस ने शुक्रवार को 2 करोड़ से ज्यादा की नकदी और 96 ग्राम सोना बरामद किया. पुलिस ने कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. पुलिस नकदी के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है.

निकाय चुनाव में आचार संहिता लगने के बाद से मुजफ्फरनगर पुलिस लगातार चेकिंग अभियान चला रही है. इस दौरान शुक्रवार को एक आई -20 कार को मुजफ्फरनगर के खतौली में भंगेला चेक पोस्ट पर चेकिंग के लिए रोका गया. इस कार को शशांक शर्मा पुत्र अरुण कुमार शर्मा निवासी 61 चाणक्य पुरी, थाना नौचंदी जनपद मेरठ चला रहा था. इसमें तलाशी लेने पर कार से 2 करोड़ 8 लाख 86500 रुपये नकद और 96 ग्राम सोना बरामद किया गया.

पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर शशांक ने स्वयं को मेरठ का एक व्यापारी बताया, लेकिन बरामद की गई नकदी के संबंध में कोई भी जानकारी नहीं दे पाया. इसके बाद पुलिस ने भारतीय स्टेट बैंक खतौली से नकदी की गिनती कराकर उसे ट्रेजरी में जमा करा दिया है. स्थानीय पुलिस और आयकर विभाग मामले की आगे की छानबीन कर रही है. सीओ खतौली डॉक्टर रविशंकर ने इस मामले में बताया कि मेरठ मुजफ्फरनगर बॉर्डर पर यहां पर चेकिंग के दौरान निकाय चुनाव के दृष्टिगत चेकिंग की जा रही है, उसी दौरान एक i20 कार को रोका गया. कार को मेरठ का रहने वाला शशांक चला रहा था. कार से दो करोड़ 8 लाख, 86500 रुपए कैश बरामद हुए. इसके अलावा 96 ग्राम सोना भी मिला. कैश और गोल्ड से संबंधित कोई कागजात उसके पास नहीं मिले. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें :कोर्ट से भाजपा नेता की जमानत अर्जी खारिज, धोखाधड़ी कर व्यापारी को बंधक बनाकर पीटा था

ABOUT THE AUTHOR

...view details