उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुजफ्फरनगर: भाकियू कृषि बिलों के खिलाफ 25 सितंबर को करेगा प्रदर्शन

By

Published : Sep 25, 2020, 2:46 AM IST

राज्यसभा से पारित हुए कृषि बिलों के विरोध में भाकियू ने 25 सितम्बर को देशव्यापी आंदोलन की घोषणा की है. भाकियू ने अपनी घोषणा के तहत अंतिम रणनीति बनाते हुए किसान कर्फ्यू के दौरान चक्का जाम की तैयारी कर ली है.

भाकियू के कार्यकर्ता 25 सितंबर को करेंगे पदर्शन.
भाकियू के कार्यकर्ता 25 सितंबर को करेंगे पदर्शन.

मुजफ्फरनगर: केन्द्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि बिलों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन ने 25 सितम्बर के देशव्यापी आंदोलन की अपनी घोषणा के तहत अंतिम रणनीति बनाते हुए किसान कर्फ्यू के दौरान चक्का जाम की तैयारी कर ली है. भाकियू के बड़े नेता मुजफ्फरनगर जनपद से बाहर रहकर आंदोलन को मजबूती देने का काम करेंगे, जबकि जनपद में नौ स्थानों पर भाकियू के स्थानीय नेताओं और पदाधिकारियों के नेतृत्व में किसान चक्का जाम करेंगे. राकेश टिकैत लखनऊ तो नरेश टिकैत शामली बॉर्डर पर चक्का जाम का नेतृत्व करेंगे और राजू अहलावत इस आंदोलन से अलग रहेंगे.

बता दें कि केन्द्र सरकार द्वारा पारित किये गये तीन कृषि बिलों, गन्ना बकाया भुगतान और अन्य समस्याओं को लेकर भाकियू ने 25 सितम्बर को देशव्यापी आंदोलन के अन्तर्गत जनता कर्फ्यू और चक्का जाम का एलान किया है. इस आंदोलन को मजबूती के साथ सफल बनाने के लिए भाकियू के बड़े नेताओं ने अपनी अंतिम रणनीति बनाई. भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने गत दिवस यूनियन के अन्य पदाधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी, लेकिन इसके बाद भी भाकियू ने अपने आंदोलन पर कायम रहने का एलान किया.

जनपद मुजफ्फरनगर में नौ स्थानों पर भाकियू ने चक्का जाम के प्वाइंट तय कर दिये हैं. यहां पर तहसील और ब्लॉक अध्यक्षों को इस आंदोलन को सफल बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. भाकियू जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान के अनुसार मुजफ्फरनगर में नौ स्थान चिन्हित कर लिये गये हैं. यहां पर चक्का जाम होगा, इन स्थानों में पुरकाजी ब्लॉक में हाईवे फलौदा कट, चरथावल ब्लॉक में रोहाना हाईवे, बघरा ब्लॉक में लालूखेडी स्टैण्ड, बुढ़ाना ब्लॉक में बायवाला, शाहपुर ब्लॉक में पुलिस चौकी शाहपुर, जानसठ ब्लॉक में मीरापुर बायपास मोंटी तिराहा, मोरना ब्लॉक में चौधरी चरण सिंह चौक मोरना, सदर ब्लॉक व नगर मुजफ्फरनगर टीम द्वारा रामपुर तिराहा और खतौली ब्लॉक में नावला कोठी हाईवे पर चक्का जाम के लिए यूनियन कार्यकर्ताओं का धरना होगा.

उन्होंने जनपद में इस आंदोलन के लिए यूनियन के तहसील अध्यक्षों कपिल सोम खतौली, विकास शर्मा सदर, अशोक कुमार जानसठ और अनुज बालियान बुढ़ाना को भी जिम्मेदारी सौंप दी है. 25 सितम्बर को भाकियू का कोई भी बड़ा पदाधिकारी मुजफ्फरनगर जनपद में आंदोलन का नेतृत्व करता नजर नहीं आएगा. हालांकि भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत और जिलाध्यक्ष मुजफ्फरनगर धीरज लाटियान शामली बॉर्डर पर लालूखेड़ी में चक्का जाम करायेंगे. वहीं राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत लखनऊ में होने के कारण, वहीं पर आंदोलन को नेतृत्व देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details