उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

BJP के अरविन्द त्यागी की एकतरफा जीत, 25 सालों से था जाटों का कब्जा

By

Published : Jul 11, 2021, 5:53 PM IST

मुजफ्फरनगर जिले के विकास खण्ड कार्यलय पर ब्लॉक प्रमुख के चुनाव शांति पूर्वक निपट गए. इस चुनाव में त्यागी समाज ने पिछले लगभग पच्चीस वर्षों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. दरअसल, इस कुर्सी पर पिछले 25 सालों से जाट समाज का एक तरफा राज था. मगर इस बार के ब्लॉक प्रमुख चुनाव में कुर्सी पर अरविंद त्यागी ने अपना कब्जा जमा लिया है. इस चुनाव में BJP समर्थित अरविंद त्यागी ने RLD के अनुज बालियान को 56 वोटों से हराकर एकतरफा जीत हासिल की है.

अरविन्द त्यागी ने तोड़ा 25 साल का रिकॉर्ड
अरविन्द त्यागी ने तोड़ा 25 साल का रिकॉर्ड

मुजफ्फरनगर: जिले के विकास खण्ड कार्यलय पर पिछले चार बार ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी पर जाट समाज की दावेदारी रही, लेकिन इस बार भाजपा ने त्यागी बिरादरी के अरविंद त्यागी पर दांव लगाकर ब्लॉक प्रमुख पद पर भारी अंतर से जीत दर्ज की है. अरविंद त्यागी ने विपक्षी अनुज बालियान को एकतरफा पराजित किया है. जबकि यह सीट जाट बहुमूल्य है, फिरभी अरविंद त्यागी ने पिछले लगभग पच्चीस वर्षों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

विकास खण्ड कार्यालय पर शनिवार को ब्लॉक प्रमुख चुनाव बड़े ही शांति पूर्वक सम्पन्न हो गया. जिसमें पुलिस प्रशासन की भूमिका काबिले तारीफ रही. इस बार हुए प्रमुख चुनाव में अरविंद त्यागी को भाजपा ने प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतारा. वहीं, रालोद के प्रत्याशी अनुज बालियान मैदान में थे. किंतु जाट समाज की बीस वर्ष की ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी पर त्यागी समाज ने अपनी ताल ठोकते हुए कब्जा जमा लिया.

दरअसल, 25 वर्ष पूर्व ब्लॉक प्रमुख पद पर पहली बार 1995 में कस्तूरी ठाकुर ने ब्लॉक प्रमुख का पद संभाला था. उसके बाद डॉ. अनीता चौधरी ने ब्लॉक प्रमुख पद पर कबिज हुईं. उसके बाद यशपाल बालियन ने प्रमुख पद हासिल किया था. लेकिन राजनीति ने फिर पलटी ली और एक बार फिर से अनिता चौधरी ने ब्लॉक प्रमुख का चुनाव जीतकर रिकॉर्ड बना दिया. लेकिन उसके बाद नीरज बालियान ने प्रमुखी का पद संभाला था. मगर इस बार के चुनाव में 25 साल के जाट दबदबे को आखिरकार भाजपा ने तोड़ दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details