उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी की जीत पर राकेश टिकैत ने कसा तंज, कहा- बीजेपी को चुनाव जीतने में महारत हासिल है

By

Published : Mar 10, 2022, 7:48 PM IST

मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने उत्तर प्रदेश में सीएम योगी की जीत पर तंज कसा. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के परिणामों को लेकर उन्होंने कहा कि बीजेपी को चुनाव जीतने में महारत हासिल है.

etv bharat
rakesh tikait in muzaffarnagar

मुजफ्फरनगर:उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि बीजेपी को चुनाव जीतने में महारत हासिल है. देश में एक चीज पर सबसे ज्यादा काम हुआ है. वोट कैसे लेने हैं, इसमें बीजेपी हमेशा कामयाब रही है. हमारा काम आंदोलन करना है. हमको बताया गया है कि आंदोलन कैसे होता है. हम आंदोलनकारी हैं. सबका अपना-अपना काम है, लेकिन किसानों के आंदोलन से एक चीज साफ हो गई है कि जो 13 महीने तक आंदोलन चला था. सॉरी राजनीतिक पार्टियों ने किसानों को अपने एजेंडे में रखा था.

जानकारी देते भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत

सरकार किसानों से किए गए अपने वादों को पूरा करे. हमारी यही प्राथमिकता रहेगी कि किसानों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया जाए. राज्य सरकार का काम है कि वो किसानों की समस्याओं का समाधान करे. उत्तर प्रदेश में बिजली महंगी है. यहां भी हरियाणा की तरह बिजली सस्ती होनी चाहिए. बिजली के रेट आधे होने चाहिए. एमएसपी पर गारंटी कानून बनना चाहिए.

ये भी पढ़ें- गोरखपुर शहर सीट पर योगी आदित्यनाथ ने रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज कर रचा इतिहास

आंदोलन के समय पर किसानों के खिलाफ केस दर्ज हुए थे. उन पर दर्ज केस वापस लेने के लिए भी बात चल रही है. हरियाणा में किसानों के ऊपर जो केस थे, वो खत्म हो गए हैं. किसानों को मुआवजा भी मिला है. पंजाब में भी केस वापसी लिए जा रहे हैं, लेकिन अब तक उत्तर प्रदेश में किसानों के खिलाफ दर्ज केस वापस नहीं लिए गए हैं. सरकार बनने के बाद देखते हैं कि किसानों के खिलाफ दर्ज केस वापस लिए जाते हैं या नहीं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details