उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली: अवैध विकसित कॉलोनियों पर चला VDA का बुल्डोजर

By

Published : Sep 20, 2020, 9:01 AM IST

चंदौली जिले में शनिवार को अवैध प्लाटिंग के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई. हाईवे के पास करीब 20 बीघे में बन रही अवैध कॉलोनी के प्लाटों को वीडीए ने बुल्डोजर से ढहा दिया.

अवैध कॉलोनियों पर गरजा वीडीए का बुल्डोजर
अवैध कॉलोनियों पर गरजा वीडीए का बुल्डोजर

चंदौली: जिले की रिंग रोड ग्रीन बेल्ट के काम को देखते शनिवार को वीडीए (वाराणसी विकास प्राधिकरण) का बुल्डोजर एक बार फिर गरजा. कोतवाली क्षेत्र के कई इलाकों में वीडीए ने कार्रवाई की है. कार्रवाई के तहत हाईवे किनारे अवैध रूप से बन रही कॉलोनियों के खिलाफ अभियान चलाया गया और कई निर्माणाधीन मकान को ध्वस्त किया गया.

अवैध कब्जे के प्रति जिला प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है. दरअसल, मुगलसराय और अलीनगर में हाईवे किनारे तेजी से अवैध प्लाटिंग का खेल चल रहा है. कुछ भू-माफिया प्लाट खरीदने वाले को झांसे में लेकर प्लाट बेच दे रहे हैं. ऐसे में भूमाफियाओं के झांसे में आकर प्लाट खरीदने वाले ग्राहकों को अब परेशानी उठानी पड़ रही है.

मुगलसराय कोतवाली इलाके के बखरा व व्यासपुर गांव में बिना वीडीए की स्वीकृति से प्लाटिंग का काम चल रहा था. जानकारी पर वीडिए ने कार्रवाई की. वीडीए की इस कार्रवाई की भनक लगते ही कॉलोनीवासियों में खलबली मच गई. इस दौरान कुछ खरीददार चाहरदिवारी को ढहाने से रोकने की गुहार लगाते देखे गए.

इस अभियान के दौरान करीब बीस बीघा में प्लाटिंग में सब कुछ हटा दिया गया. लगभग 12 से अधिक नवनिर्माण को ढहाया गया. वीडीए में जोनल अधिकारी देवचन्द्र राम, अधिशासी अभियंता चन्द्रभानु समेत अन्य कर्मचारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details