उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजधानी एक्सप्रेस में गांजे के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, सीमा विवाद के चलते नहीं दर्ज हो सका मुकदमा

By

Published : Sep 20, 2022, 7:05 PM IST

चन्दौली
चन्दौली ()

भुवनेश्वर से नई दिल्ली जा रही ट्रेन में सुरक्षा बलों ने 6 किलो गांजे के साथ 2 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. तस्करों की गिफ्तारी के बाद सीमा विवाद के कारण कई घंटों तक तस्करों के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया जा सका.

चन्दौली:भुवनेश्वर से नई दिल्ली जा रही भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस(UP Bhubaneswar Rajdhani Express) में रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने सोमवार को 2 गांजा तस्करों को पकड़ा. इन तस्करों के पास से 6 किलो गांजा बरामद हुआ है. तस्करों के पकड़े जाने के बाद RPF व GRP के बीच अपने-अपने क्षेत्र की सीमा विवाद पर खींचातानी शुरू हो गई. नतीजा यह हुआ कि सोमवार की देर शाम तक तस्कर गांजा के साथ डीडीयू रेलवे स्टेशन व गया के बीच घूमते रहे. जिसकी वजह से उनके ऊपर कोई केस दर्ज नहीं किया जा सका.

आरपीएफ कंट्रोल से मिली सूचना के आधार पर भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस में गया स्टेशन पर जांच शुरू हुई. इसी बीच ट्रेन चलने लगी, ट्रेन में तैनात स्कार्ट पार्टी इंचार्ज मोहम्मद युसूफ के नेतृत्व में RPF और GRPF ने संदिग्धों की तलाश की. इस दौरान 2 लोगों के पास से 6 किलो गांजा बरामद हुआ. रात लगभग 12.45 पर ट्रेन डीडीयू रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 6 पर पहुंची. आरपीएफ ने गांजा और तस्करों को नीचे उतारा और जीआरपी थाने पर पहुंचे.

यह भी पढे़ं:पुष्पा फिल्म की तर्ज पर तस्करी: टैंकर के चैम्बर में छिपा रखा था 2 करोड़ का गांजा

डीडीयू रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने बरामदगी बिहार में होने की बात कहकर गांजा और तस्करो को हिरासत में लेने से इनकार कर दिया. इसके बाद आरपीएफ स्कार्ट पार्टी गांजा और तस्कर को लेकर गया वापस चली गई. इस संबंध में जीआरपी प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार सिंह ने कहा कि मामला बिहार का होने के कारण मुकदमा दर्ज नहीं किया गया. साथ ही ट्रेन खुलने के बाद एक घंटा देर से हमें बताया गया. वहीं, आरपीएफ डीडीयू पोस्ट प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि गांजा बरामद हुआ था. लेकिन, जीआरपी डीडीयू ने मुकदमा दर्ज नहीं किया. ऐसे में गांजा और तस्कर को बिहार ले जाकर गया जीआरपी(Gaya GRP) में मामला दर्ज कराया गया है.

गौरतलब है कि डीडीयू जंक्शन मादक पदार्थों की तस्करी का ट्रांजिट जोन बन गया. शराब तस्करी का कारोबार यहां धड़ल्ले से चलता है. नगर के दुकानों से शराब रात के अंधेरे में कैरियर के द्वारा स्टेशन और फिर ट्रेनों के जरिये बिहार तस्करी की जाती है. इसके अलावा स्टेशन पर ट्रेनों से कोयला चोरी और अवैध वेंडरिंग का खेल चलता है. वहीं, हेरोइन, ड्रग्स, प्रतिबंधित जीव के साथ ही हवाला के पैसे और सोने की तस्करी के लिए यह स्टेशन चर्चित रहा है.

यह भी पढे़ं:मथुरा पुलिस और नोएडा STF की संयुक्त कार्रवाई में 4 करोड़ से ऊपर का गांजा बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details