उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चन्दौली: एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते दारोगा को रंगे हाथों किया गिरफ्तार

By

Published : Feb 27, 2020, 7:46 PM IST

चंदौली में एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते दारोगा को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी दारोगा विपक्षी के खिलाफ धारा बढ़ाने के नाम पर दस हज़ार रुपये रिश्वत की मांग कर रहा था.

etvbharat
आरोपी दारोगा

चन्दौली:वाराणसी एन्टी करप्शन की टीम ने दारोगा को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. पकड़े गये दारोगा पर एक मुकदमे के वादी से उसके विपक्षी के खिलाफ धारा बढ़ाने के नाम पर रुपये मांगने का आरोप है. फिलहाल एंटी करप्शन टीम आरोपी दरोगा अवधेश सिंह को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

अलीनगर थाना क्षेत्र के जफरपुर पुलिस क्षेत्र के नींबूपुर निवासी अशोक कुमार पटेल का कुछ दिनों पूर्व रास्ते को लेकर विवाद हो गया था. इसके बाद उसकी तहरीर पुलिस ने विपक्षी पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया. आरोप है कि जफरपुर पुलिस चौकी प्रभारी अवधेश सिंह ने उससे विपक्षी के खिलाफ धारा बढ़ाने के नाम पर दस हज़ार रुपये की मांग की.

रिश्वत लेते दारोगा गिरफ्तार.

इसकी सूचना पीड़ित ने वाराणसी एन्टी करप्शन की टीम को दी. शिकायत मिलने के बाद टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी दारोगा को रंगे हाथों धर दबोचा. एंटी करप्शन अधिकारी सुरेंद्र दुबे ने बताया कि शिकायतकर्ता की ओर से मिली शिकायत के बाद नौ सदस्यीय टीम का गठन किया गया, जिसके बाद आरोपी दरोगा ने अशोक को रुपये लेकर चन्दौली स्थित एक ढाबे पर बुलाया था.

अशोक ने जैसे ही रुपये दरोगा को दिये तभी वहां मौजूद एन्टी करप्शन की टीम ने उसे रंगे हाथों दस हजार रुपये के साथ धर दबोचा. जब्त किये गए सभी नोट 500 रुपये की रूप में थे. इसके बाद टीम दरोगा को पकड़ कर मुगलसराय कोतवाली ले आयी. जहां आरोपी दरोगा के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

इसे भी पढ़ें-यहां उड़ते जहाज देखने को लग जाता है मेला, नो स्टॉपेज जोन में खड़ी होती हैं गाड़ियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details